Elon Musk ने किया EVM पर खुलासा , हैकिंग का किया दावा ,रखी EVM हटाने की मांग !

EVM को लेकर कई दावे और आरोप लगाए जाते थे वही इसबार टेक्नोलॉजी के बादशाह एलन मस्क ने भी EVM को लेकर एक बड़ा दावा किया है जो इस वक़्त सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

जहाँ हर बार चुनाव परिणाम आने के बाद विपक्ष की ओर से EVM को लेकर कई दावे और आरोप लगाए जाते थे वही इसबार टेक्नोलॉजी के बादशाह एलन मस्क ने भी EVM को लेकर एक बड़ा दावा किया है जो इस वक़्त सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। लोक सभा चुनाव 2024 एक ऐसा चुनाव था जहा चुनावी नतीजों के आने के बाद EVM पर सवाल नहीं उठे थे, लेकिन इसबार भी EVM सवालों के घेरे में आ ही गई और इसकी शुरुवात विपक्ष की तरफ से नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अमीर शख्सियत और सोशल मीडिया साईट X के CEO एलन मस्क की तरफ से हुई है।

Elon Musk ने की EVM को हटाने की मांग! बोले- हैक होने का खतरा कम है, लेकिन  फिर भी बहुत है | Moneycontrol Hindi

EVM को लेकर तमाम टिप्णियां ओर दावे लगने शुरू होगए

एलन मस्क ने x पर EVM को लेकर एक ट्वीट किया जिसमे उन्होंने ये दावा किया की EVM आसानी से हैक हो सकता है ,बस फिर क्या था विपक्ष की ओर से भी EVM को लेकर तमाम टिप्णियां ओर दावे लगने शुरू होगए ,एलन मस्क की इस पोस्ट के बाद अखिलेश यादव ने भी रविवार को एलन मस्क की पोस्ट को दोबारा शेयर करते हुआ लिखा की टेक्नोलॉजी समस्याओं को दूर करने के लिए होती है अगर वही मुश्किलें बढ़ाने लगे तो उसका इस्तेमाल बंद करदेना चाहिए ,आज जब विश्व के कई चुनावों में EVM को लेकर गड़बड़ी की आशंका ज़ाहिर की जा रही है और दुनिया के जाने-माने टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट्स EVM में हेराफेरी के ख़तरे की ओर खुलेआम लिख रहे हैं, तो आखिर EVM से ही चुनाव कराने के लिए बीजेपी क्यों आढ़ि हुई है ? आने वाले सभी चुनाव EVM की जगह बैलेट पेपर से होने चाहिए।

यूपी चुनाव: नतीजों से पहले EVM की मूवमेंट पर अखिलेश यादव के सवाल, सामने आया  चुनाव आयोग का बयान - Election Commission statement on akhilesh yadav  allegation varanasi evm up counting ...

EVM एक ब्लैक बॉक्स है

इतना ही नहीं कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने भी EVM को लेकर एक ट्वीट किया जिसमे उन्होंने ये दावा किया की EVM एक ब्लैक बॉक्स है और किसी को भी इसकी जाँच करने की अनुमति नहीं है और जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है और धोखाधड़ी की संभावना बढ़ जाती है। ” इसी बीच विपक्ष की ओर से जब भाजपा से EVM पर उठे सवालों के जवाब मांगे गए तब केंद्र मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट करते हुए कहा, “चट भी मेरी पट भी मेरी… यह नीति नहीं चलने वाली, आप जीते तो ईवीएम हीरो… आप हारे तो ईवीएम जीरो। ”

राजा की आत्मा EVM और ED में है, ये इसके बिना नहीं जीत सकते... न्याय यात्रा  के समापन पर Rahul Gandhi का सरकार पर बड़ा हमला | VIDEO

 

पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ से ही बयानबाज़ी तेज

एलन मस्क के एक पोस्ट से शुरू हुई ये बहस इस वक़्त सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय तो बनी ही हुई है लेकिन एलन मस्क का ये पोस्ट भारत को लेकर नहीं था ये पोस्ट अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के भतीजे और अमेरिकी चुनावों में इंडिपेंडेंट उम्मीदवार रॉबर्ट एफ कैनेडी की सोशल मीडिया पोस्ट के जवाब में था ,उस पोस्ट में रॉबर्ट एफ कैनेडी ने अमेरिकी में हुए चुनाव में ईवीएम की भूमिका पर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि सौभाग्य से वहां पेपर ट्रेल था जिससे समस्या की पहचान हो सकी।
अब सोशल मीडिया पर EVM को लेकर पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ से ही बयानबाज़ी तेज देखने को मिल रही है वही ये भी देखना काफी दिलचस्ब होगा की विपक्ष की तरफ से उठे EVM ओर BJP से जुड़े सवालों का जवाब भाजपा कैसे देती है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button