राजनीति : टिकट के विरोध में ” माँ “, बसपा प्रमुख के आवास पर धरना जारी है

मायावती ने सजायाफ्ता अमरमणि के उस बेटे को अपना प्रत्याशी बनाया है जो अपनी पत्नी की हत्या का आरोपी भी है।

पत्नी की हत्या के आरोपी अमरमणि त्रिपाठी को नौतनवां से बसपा का प्रत्याशी ( candidates ) बनाने के विरोध में सारा सिंह की मां सीमा सिंह और मधुमिता शुक्ला की बहन निधि लखनऊ पहुंची थी। इतना ही दोनों के साथ निधि के पति भी समर्थन देते हुए लखनऊ आए थे।

टिकट वापस लेने की अपील

जीपीओ स्थित अंबेडकर प्रतिमा के समक्ष अमरमणि के खिलाफ धरना दिया है। इसके बाद बसपा सुप्रीमो मायावती के आवास के बाहर तख्ती लेकर बैठ गए और उनका टिकट वापस लेने की अपील करने लगे।

बेटे को अपना प्रत्याशी बनाया है

बताते चलें कि, सीमा सिंह ने बेटी सारा सिंह की हत्या के आरोप में बसपा से अमरमणि त्रिपाठी का टिकट वापस लेने की लखनऊ आकर अपील की। अमरमणि नौतनवां से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी हैं। सीमा सिंह और निधि शुक्ला ने कहा मायावती ने सजायाफ्ता अमरमणि के उस बेटे को अपना प्रत्याशी बनाया है जो अपनी पत्नी की हत्या का आरोपी भी है।

टिकट लेने का प्रयास किया था

अमरमणि ने पहले भाजपा, सपा, कांग्रेस और निषाद पार्टी से टिकट लेने का प्रयास किया था। लेकिन इन सभी पार्टियों ने अमरमणि को टिकट ना देकर अपने दरवाजे से भगा दिया था। सीमा सिंह ने कहा कि अमरमणि के हाथ उनकी बेटी के खून से रंगे हुए हैं। सीमा सिंह ने कहा मायावती को अम्बेडकर जी के सम्मान में अमरमणि का टिकट वापस ले लेना चाहिए।

जारी हुआ लाइसेंसी असलहा

वहीं, निधि शुक्ला की मानें तो वह लखनऊ अपनी बात रखने और अमरमणि को मिले टिकट का विरोध करने आई हुई थी। लेकिन पुलिस ने उनको पकड़ कर थाने पर ले आई है। निधि शुक्ला के नाम पर जारी हुआ लाइसेंसी असलहा भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया हुआ है।

जानकारी हासिल की जा रही

जबकि उसकी जान को खतरा है इसीलिए उनको असलहा रखने की अनुमति मिली हुई है। इंस्पेक्टर गौतमपल्ली का कहना है मामले की जांच की जा रही है। असलहे के बारे में भी जानकारी हासिल की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button