Ayman al-Zawahiri Killed: अल-जवाहिरी की मौत के बाद हो सकते है आतंकी हमले, अमेरिका ने जारी किया अलर्ट !

दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकियों में से एक अल-जवाहिरी(Al-Zawahiri)को शनिवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अमेरिका द्वारा किए गए ड्रोन हमले में मार गिराया गया।

दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकियों में से एक अल-जवाहिरी(Al-Zawahiri)को शनिवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अमेरिका द्वारा किए गए ड्रोन हमले में मार गिराया गया। जवाहिरी ने ओसामा बिन लादेन के निजी चिकित्सक के रूप में भी काम किया अल-जवाहिरी 11 सितंबर, 2001 के हमलों का मास्टरमाइंड था सूत्रों के मुताबिकअल-कायदा के नेता के रूप में ओसामा बिन लादेन के डिप्टी और उत्तराधिकारी अयमान अल-जवाहिरी कि मौत के बाद अल-कायदा के समर्थक, या उससे संबद्ध आतंकवादी संगठन, अमेरिकी सुविधाओं, कर्मियों या नागरिकों पर हमला करने की कोशिश कर सकते हैं।

 

 अमेरिकी विदेश विभाग ने जारी किया अलर्ट

अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने पूरी दुनिया में अपने नागरिकों के लिए अलर्ट जारी किया हैं कि अल-ज़वाहिरी की मौत के बाद अल-क़ायदा या इससे जुड़े आतंकवादी संगठन अमेरिकी कार्यालयों और कर्मियों को निशाना बना सकते हैं, इसलिए वह होशियार और सतर्क रहे।अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने कहा कि आतंकवादी हमले अक्सर बिना किसी चेतावनी के होते हैं, इसीलिए अमेरिकी नागरिकों को अलर्ट रहना चाहिए. साथ ही लोग सतर्कता का स्तर और विदेश यात्रा करते समय अच्छी स्थितिजन्य जागरूकता का अभ्यास करें ।

अल-जवाहिरी ने भारत के लोगो को भड़काने का किया था प्रयास

भारत के कर्नाटक में हिजाब विवाद मामले के दौरान अल-जवाहिरी ने अपना एक वीडियो जारी किया था जिसमे समय कि नाजुकता का फयदा उठा कर भारत के मुस्लिम समुदाय को भड़काने की कोशिश की थी।वीडियो जारी कर जवाहिरी ने मुस्लिम्स को धुवीकरण की मानसिकता में फसने का प्रयास किया था।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button