Trending

भारत सरकार ने तुर्की में आए भूकंप के बाद मानवीय सहायता के लिए तत्काल बुलाई बैठक !

तुर्की और सीरिया में सोमवार को आए 7.8 तीव्रता के भूकंप में करीब 4,900 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग घायल हो गए। देश की आपदा प्रबंधन एजेंसी के एक

तुर्की और सीरिया में सोमवार को आए 7.8 तीव्रता के भूकंप में करीब 4,900 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग घायल हो गए।
देश की आपदा प्रबंधन एजेंसी के एक अधिकारी ओरहान तातार ने एक टेलीविज़न ब्रीफिंग में कहा कि मंगलवार को स्थानीय समयानुसार सुबह लगभग 9:45 बजे तक तुर्की में मरने वालों की संख्या कम से कम 3,381 हो गई थी। जिसके चलते भारत सरकार ने तुर्की के लिए उड़ानें संचालित करने वाली भारतीय वाहकों के साथ एक तत्काल बैठक बुलाई है।

भारतीय वाहक कॉलोनी की आपदा में तुर्की के साथ

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को कहा कि आपदा राहत सामग्री और बचाव दलों को लेकर भारतीय वायु सेना का पहला विमान तुर्की में खोज और बचाव अभियान चलाने के लिए भूकंप प्रभावित देश Adana पहुंच गया है। भारत के विमानन नियामक ने वाणिज्यिक अनुसूचित उड़ानों में कार्गो आंदोलनों के लिए तुर्की की परिचालन उड़ानों पर भारतीय वाहकों के साथ बैठक की है। एयरलाइन ने बैठक में सूत्रों के हवाले से कहा, “भारतीय वाहक कॉलोनी की आपदा में तुर्की के साथ खड़ा है और हम मानवीय सहायता के लिए मुफ्त कार्गो हवाई क्षेत्र प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

इंडिगो ने बोइंग 777 विमान तुर्की के लिए भेजी

” विमानन उद्योग के एक सूत्र ने एएनआई को बताया, इंडिगो ने बोइंग 777 विमान का उपयोग करके इस्तांबुल के लिए अपनी निर्धारित वाणिज्यिक उड़ानों पर मुफ्त कार्गो भत्ता (Free cargo allowance on scheduled commercial flights) की पेशकश की है। इसके साथ ही नई दिल्ली में तुर्की दूतावास ने ट्वीट किया, “भूकंप राहत सामग्री का पहला जत्था एनडीआरएफ के विशेष खोज और बचाव दल और प्रशिक्षित डॉग स्क्वायड के साथ अभी तुर्की पहुंचा है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button