टी.राजा सिंह के निलंबन पर बना हुआ है सस्पेंस !

हैदराबाद: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के लिए भाजपा के निलंबित विधायक टी.राजा सिंह को विधानसभा से निष्कासित करने की एआईएमआईएम(AIMIM's) की मांग

हैदराबाद: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के लिए भाजपा के निलंबित विधायक टी.राजा सिंह को विधानसभा से निष्कासित करने की एआईएमआईएम(AIMIM’s) की मांग पर सभी की निगाहें मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और अध्यक्ष पोचाराम श्रीनिवास रेड्डी पर टिकी हुई हैं।

हालांकि अध्यक्ष को एमआईएम(AIMIM) की मांग के बारे में अंतिम निर्णय लेना चाहिए, यह सर्वविदित है कि मुख्यमंत्री का निर्णय इस मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। सचिवालय के आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि अगर टीआरएस मुनुगोड़े(Munugode) के साथ गोशामहल विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव कराने का फैसला करती है तो राजा सिंह को अयोग्य ठहराया जा सकता है।

स्पीकर को भेजा पत्र

राजा सिंह का एक साल का निलंबन उन्हें अपने वर्तमान कार्यकाल के दौरान विधानसभा सत्र में भाग लेने से रोकेगा क्योंकि तेलंगाना विधानसभा चुनाव दिसंबर 2023 के लिए निर्धारित हैं, जोकि अब बस 15 महीने दूर हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एआईएमआईएम(AIMIM) ने बुधवार को स्पीकर श्रीनिवास रेड्डी को जो पत्र भेजा है वह विधानसभा सचिवालय के पास है। 22 अगस्त से, अध्यक्ष कई विकास पहलों को शुरू करने के लिए अपने गृह जिले बांसवाड़ा का दौरा कर रहे हैं। इसके अलावा शुक्रवार को भी उनके कई कार्यक्रमों में शामिल होने की संभावना है। उनके सोमवार को शहर लौटने की उम्मीद है। तभी उन्हें एआईएमआईएम की चिट्ठी सौंपी जाएगी।

भाजपा को हराने की तैयारी

टीआरएस(TRS) मुनुगोड़े में भाजपा को हराने के लिए अपना पूरा प्रयास कर रही है। 2014 में जीत के बाद 2018 के विधानसभा चुनावों में हारी हुई सीट को फिर से हासिल करने के प्रयास में लगी हुई है। इसके विपरीत, गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र में टीआरएस(TRS) कमजोर है, जहां उपचुनाव की स्थिति में मुकाबला बीजेपी और एआईएमआईएम के बीच होगा। चूंकि टीआरएस, एआईएमआईएम को एक मित्र पार्टी के रूप में देखती है, यह स्पष्ट नहीं है कि क्या टीआरएस, एआईएमआईएम को गोशामहल निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा को हराने के लिए उपचुनाव में प्रतिस्पर्धा करने का अवसर देगी।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button