# SUCESS TIPS : जीवन में सफलता है पाना तो ये ट्रिक जरूर अपनाना !

राज शमानी कहते हैं की किसी ने उन पर विश्वास नहीं किया, सिवाए उनके पिता के और उस विश्वास ने उसका जीवन बदल दिया।

जीवन में अक्सर हमें बहुत से सपने पूरे करने होते हैं। कोई अरबपति बनना चाहता है ।तो कोई मनचाही कंपनी में नौकरी चाहता है। लेकिन, ज्यादातर लोग अपनी पूरी जिंदगी सही समय और सही मौके के इंतजार में गुजार देते हैं। और जब समय निकल जाता है तो पछतावे के सिवा कुछ नहीं बचता है।

अवसरों की प्रतीक्षा

राज शमानी, एक इंटरप्रेनौर कहते है उनका जीवन गुलाबों का बिस्तर नहीं रहा है। वो कहते है कि उन्हें याद है जब किसी ने उन पर विश्वास नहीं किया, सिवाए उनके पिता के और उस विश्वास ने उसका जीवन बदल दिया। उनका कहना है कि वह हर समय अपने दरवाजे पर दस्तक देने के अवसरों की प्रतीक्षा करते रहे अपने आदर्श लोगों से मिलने से लेकर उनके सेमिनार में भाग लेने तक – उन्होंने यह सब केवल यह महसूस करने के लिए किया कि वे अवसरों की प्रतीक्षा नहीं करते हैं बल्कि अवसर (Opportunity)को ढूंढते है।

Related Articles

अवसर हर जगह हैं

राज शमानी, एक इंटरप्रेनौर का मानना ​​है कि ये कहना सही नहीं है कि ‘सही अवसर’ नहीं है इसके बजाय, ये सोचे यह हमारे अपने हाथ में है। “अवसर हर जगह हैं यदि हम उन सभी को हड़प लेते है।वह सभी को प्रोत्साहित करते है और कहते है कि”यदि हम प्रत्येक क्षण का उपयोग करते हैं । तो हम जो जीना चाहते वो जी सकते हैं जो हम जीना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button