ममता के करीबी व मंत्री रहे पार्थ चटर्जी पर ऐसे कसा ईडी का शिकंजा !

एक दिन पहले उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर भी ईडी की छापेमारी हुई थी इस दौरान करीब 20 करोड़ रुपये मिलने का दावा किया गया

प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया है कि उन्हें शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। एक दिन पहले उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर भी ईडी की छापेमारी हुई थी। इस छापेमारी में करीब 20 करोड़ रुपये मिलने का दावा किया गया था।

घोटाले के सिलसिले में चटर्जी से पूछताछ

गौरतलब है कि ईडी अधिकारियों ने कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में शुक्रवार रात चटर्जी से पूछताछ की थी। एजेंसी के अधिकारियों ने शुक्रवार सुबह आठ बजे चटर्जी से उनके आवास पर पूछताछ शुरू की, जिसके बाद उन्हें आज गिरफ्तार कर लिया गया। जब कथित घोटाला हुआ तब चटर्जी राज्य के शिक्षा मंत्री थे। प्रवर्तन निदेशालय कथित रूप से घोटाले में शामिल लोगों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग पहलू की जांच कर रहा है।

पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्य मंत्री से भी पूछताछ

पार्थ चटर्जी वर्तमान में उद्योग और वाणिज्य मंत्री हैं। सीबीआई उनसे दो बार पूछताछ कर चुकी है। पहली पूछताछ 25 अप्रैल और दूसरी बार 18 मई को की गई थी। सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के शिक्षा राज्य मंत्री से भी पूछताछ की है। इसके अलावा उनकी बेटी की स्कूल टीचर की नौकरी चली गई है।

ईडी ने करीब 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए

जानकारी के मुताबिक ईडी ने पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर भी छापेमारी की है। खबरों के मुताबिक इस दौरान ईडी ने करीब 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। इस मामले की जो तस्वीर सामने आई है उसमें 500 और 2000 रुपये के नोटों का विशाल पहाड़ नजर आ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अर्पिता के अलावा ईडी ने कई और जगहों पर छापेमारी की है। इस सूची में मंत्री पार्थ चटर्जी, माणिक भट्टाचार्य, आलोक कुमार सरकार, कल्याण मोय गांगुली जैसे नामों का उल्लेख किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button