35 रुपए गुम होने पर टीचर ने बच्चों को मंदिर में ले जाकर खिलाई कसम !

स्कूल शिक्षिका के 35 रुपया गुम हुए तो शिक्षिका ने बच्चों को मंदिर में ले जाकर कसम खिलाई ,मामला बांका के आसमानीचक प्राथमिक विद्यालय का है।

बिहार का शिक्षा विभाग वैसे ही चर्चा में रहता है, एक मामला थमता नहीं कि दूसरा शुरू हो जाता है, ऐसा ही एक मामला बिहार के बांका से आया है। जहां पर स्कूल शिक्षिका के 35 रुपया गुम हुए तो शिक्षिका ने बच्चों को मंदिर में ले जाकर कसम खिलाई ,मामला बांका के रजौन प्रखंड अंतर्गत आसमानीचक प्राथमिक विद्यालय का है। जहां पर कार्यरत शिक्षिका की 35 रुपया गुम हो जाने के कारण पढ़ाई कर रहे छात्रों को मंदिर में ले जाकर कसम खिलाई गई।

Teacher made children swear after losing 35 rupees | 35 रुपए खोने पर  शिक्षिका ने बच्चों को दिलाई कसम: प्राथमिक विद्यालय में गांव के लोगों ने  किया हंगामा, शिक्षिका ...

कई घंटे तक चला हाई वोल्टेज ड्रामा

इसके बाद फिर गजब हुआ। शिक्षिका ने सभी बच्चों को पास के दुर्गा मंदिर में ले जा कर पहुंची और वहां पर एक-एक कर सभी बच्चों दुर्गा मंदिर में कसम खिलाने लगी की बोलो मेरा पैसा लिया है नही । लेकिन इस बीच जब गांव के लोगों को इसकी जानकारी मिली तो मंदिर के आगे भीड़ लग गई। इसके बाद गांव के लोग मैडम के खिलाफ हंगामा करने लगे। इस तरह की हरकत के लिए कार्रवाई की मांग करने लगे।इस दौरान कई घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा।

Boy critical after teacher beats him up at spiritual school - The Week

बच्चों को कसम खिलाने मंदिर लेकर गई मैडम

मामला बांका जिले के रजौन प्रखंड के आसमानीचक प्राथमिक विद्यालय का है। यहां पर पदस्थापित शिक्षिका नीतू कुमार गुरुवार को स्कूल पहुंची। स्कूल पहुंचने के बाद उन्हें पता चला कि उनके पर्स से 35 रुपए गायब हो गए हैं। फिर क्या था, मैडम गुस्से से लाल हो गई। मैडम को गुस्से में देखकर स्कूल के अन्य शिक्षक पहुंचे और बच्चों से रुपए के बारे में पूछताछ करने लगे। मैडम इस बात को लेकर अड़ी थी कि उनके पैसे को किसी बच्चें ने चुराया है। इसके बाद बच्चों को कसम खिलाने के लिए पास के मंदिर लेकर चली गई। इसके बाद गांव वालों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। गांव के लोग इस बात को लेकर खफा थे कि बच्चों को आखिर कसम क्यूं खिलाई गई।

कसम खाते ही बच्चे रोते हुए घर पहुंचे

परिजन बताते हैं कि स्कूल विद्या का मंदिर होता है. यहां पर बच्चों को संस्कार दिया जाता है, लेकिन इस विद्यालय में शिक्षिका ही बच्चों को चोर बना रही है,बच्चों की मानसिक स्थिति पर क्या बीत रही होगी, जब बच्चों को पढ़ाई की जगह मंदिर में ले जाकर कमस खलाई जा रही है। कसम खाते ही बच्चे रोते हुए घर पहुंचे और अपने परिजनों से बोले कि ‘मैडमजी हमें मंदिर में जाकर कसम खिलाती हैं और चोर कहती हैं। ’ बच्चों की बात सुनकर सैकड़ों ग्रामीण विद्यालय पहुंचकर शिक्षिका को निष्कासित करने की मांग कर हंगामा करने लगे।

बीईओ ने कही जांच की बात

इस बात की जानकारी जैसे ही बीईओ को मिली वह तुरंत स्कूल पहुंच गए। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पंकज कुमार विद्यालय पहुंचकर परिजनों को समझाने लगे। साथ ही कहा कि मामले की जांच करते हुए शिक्षिका पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद मामला शांत हुआ।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button