Trending

रातों रात करोड़पति बन गए 88 वर्षीय महंत द्वारका दास, जाने कैसे !

रातोंरात भाग्य परिवर्तन वास्तविक जीवन में होना बहुत फिल्मी लगता है। पर ऐसा असल में हो जाए तो फिर आप क्या करेंगे।

रातोंरात भाग्य परिवर्तन वास्तविक जीवन में होना बहुत फिल्मी लगता है। पर ऐसा असल में हो जाए तो फिर आप क्या करेंगे। ऐसा ही कुछ हुआ है पंजाब (Punjab) के डेराबस्सी (Derabassi) में 88 वर्षीय एक व्यक्ति के साथ। जो 5 करोड़ रुपये की लॉटरी जीतकर रातों-रात ‘करोड़पति’ बन गए। डेराबस्सी के त्रिवेदी कैंप निवासी महंत द्वारका दास ने लोहड़ी मकर सक्रांति बंपर लॉटरी (bumper lottery) जीती जिसने उनके जीवन को पूरी तरह से बदल दिया।

उन्हें लगभग 3.5 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है

इस खबर के सार्वजनिक होने के बाद उनके इलाके में जश्न की लहर दौड़ गई और लोगों ने उन्हें बधाई देने और यहां तक कि माला पहनाने के लिए उनके घर का तांता लगा दिया। द्वारका दास के परिवार के सदस्यों और अन्य करीबी सहयोगियों ने इस अवसर को खुशी से मनाया और ढोल की थाप पर नृत्य भी किया।

महंत द्वारका दास (Mahant Dwarka Das) ने जीरकपुर से लॉटरी का टिकट खरीदा। जिसके बाद कर कटौती के बाद उन्हें लगभग 3.5 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।”पंजाब राज्य लोहड़ी मकर संक्रांति बम्पर लॉटरी (bumper lottery) 2023 के परिणाम 16 जनवरी को घोषित किए गए थे। उन्होंने (द्वारका दास) ने 5 करोड़ रुपये का पहला पुरस्कार (first prize) जीता।

अक्सर लॉटरी टिकट खरीदते थे महंत द्वारका दास

महंत द्वारका दास ने मीडिया (Media) को बताया कि वह अक्सर लॉटरी टिकट खरीदते थे क्योंकि वह अपने परिवार और खुद के लिए चीजों को बदलना चाहते थे। लॉटरी जीतने के बाद वह आधा पैसा डेरे के लिए बांट देंगे बाकी बचा पैसा अपने दोनों बेटों में बराबर-बराबर बांट देंगे । उन्होंने कहा, “मैं खुश महसूस कर रहा हूं। मैं पिछले 35-40 सालों से लॉटरी खरीद रहा हूं। मैं जीत की रकम अपने दो बेटों और अपने ‘डेरा’ में बांटूंगा।”

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button