ASIACUP 2023: बुमराह की वापसी, सौरव ने विश्व कप की बाकी टीमों को दी ‘चेतावनी !

लगभग 11 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी हुई जसप्रित बुमरा की. फिलहाल आयरलैंड दौरे पर भारत का नेतृत्व कर रहे हैं। यह तेज गेंदबाज आगामी एशिया कप टीम में है।

लगभग 11 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी हुई जसप्रित बुमरा की. फिलहाल आयरलैंड दौरे पर भारत का नेतृत्व कर रहे हैं। यह तेज गेंदबाज आगामी एशिया कप टीम में है। स्वाभाविक रूप से, बुमराह की टीम में वापसी से भारतीय टीम की ताकत काफी बढ़ गई है। खासकर भारत में विश्व कप सामने है।पूर्व क्रिकेटरों का मानना ​​है कि उससे पहले बुमराह की वापसी फायदेमंद है। इसके साथ ही एशिया कप टीम के लिए भी एक सरप्राइज है। कैरेबियाई दौरे पर अच्छा प्रदर्शन कर तिलक वर्मा ने एशिया कप के लिए क्वालिफाई कर लिया. इसमें केएल राहुल, श्रेयस अय्यर भी शामिल हैं।

टी20 विश्व कप से पहले क्या बुमराह को टीम में लाने की जल्दबाज़ी की गई? |  ESPNcricinfo

एशिया कप और विश्व कप के दौरान अच्छी और दृढ़ क्रिकेट

भारतीय टीम एशिया कप में बल्लेबाजी और गेंदबाजी क्रम में पूरी ताकत के साथ उतर रही है। पूर्व क्रिकेटरों का मानना ​​है कि इस भारतीय टीम में काफी संतुलन है। हालाँकि तिलक की उपलब्धता को लेकर विवाद रहा है, लेकिन यह सच है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गंगोपाध्याय इसे तूल नहीं देना चाहते। पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘यह बहुत मजबूत टीम है। बुमराह की वापसी हुई है, जिससे टीम मजबूत हुई है। गेंदबाजी आक्रमण बहुत अच्छा है। विशेष रूप से तीन महत्वपूर्ण पेसर हैं, शमी, बुमरा, सिराज। इससे बेहतर तेज गेंदबाजी आक्रमण नहीं हो सकता था।’ स्पिन पर भी जड़ेजा हैं। भारत एक महान टीम है, उसे एशिया कप और विश्व कप के दौरान अच्छी और दृढ़ क्रिकेट खेलनी चाहिए।’

एशिया कप खत्म होने के कुछ ही दिनों बाद वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा।

भारतीय टीम ने आगामी एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। जिनमें संजू सैमसन स्टैंडबाय क्रिकेटर हैं. इस साल एशिया कप श्रीलंका और पाकिस्तान में होने वाला है। भारतीय टीम पूरा टूर्नामेंट श्रीलंका में खेलेगी। वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए यह टूर्नामेंट 50 ओवर का होने वाला है। नतीजतन, भारत, बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान के पास विश्व कप से पहले खुद को तैयार करने का मौका है। क्योंकि एशिया कप खत्म होने के कुछ ही दिनों बाद वर्ल्ड कप शुरू हो जाएगा। नतीजतन, खुद को तैयार करने का यह आखिरी मौका है।’

विश्व कप भारत में होने के कारण, कई लोगों ने रोहित को पसंदीदा के रूप में आगे रखा है। लेकिन चूंकि यह क्रिकेट का आखिरी गेंद का खेल है इसलिए पहले से कुछ भी कहना संभव नहीं है। लेकिन सभी टीमों को चोटें हैं. नतीजतन, यह कहने की जरूरत नहीं है कि यह विश्व कप रोमांचक होने वाला है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button