मुझे फांसी पर लटका दो – अधीर रंजन

कांग्रेस नेता के बयान पर हमलावर बीजेपी, संसद के बाहर प्रदर्शन निर्मला सीतारमण

संसद के मॉनसून सत्र में गुरुवार को अलग ही नजारा देखने को मिला। पिछले सोमवार से शुरू हुए सत्र में अब तक बैकफुट पर दिख रही बीजेपी आज फ्रंटफुट पर नजर आई। बीजेपी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ कांग्रेस सांसद अधीर चौधरी की ‘राष्ट्रपत्नी’ वाली टिप्पणी पर कांग्रेस पर जमकर हमला किया। हमले का मोर्चा केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के हाथ में था। स्मृति ने पहले संसद के बाहर और फिर लोकसभा में कांग्रेस को खूब सुनाया।

स्मृति इरानी ने कहा कि आज इस सदन में कांग्रेस का एक ऐसा नेता विराजमान है. जिन्होंने राष्ट्र के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर विराजित द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया।

वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारण की अगुवाई में पार्टी की महिला सांसदों ने संसद भवन के बाहर प्रदर्शन किया. दूसरी ओर, अधीर रंजन ने कहा कि माफी मांगने का सवाल ही नहीं है. एक बार मुंह से निकल गया तो अब क्या करें. मुझे फांसी पर लटका दो.

# सस्पेंड : 3 और सदस्य हुए निलंबित, दोनों सदनों में निलंबित सदस्यों की संख्या पहुंची 27 !

गौरतलब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज गुरुवार सुबह कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस महिला विरोधी पार्टी है. कांग्रेस आदिवासी विरोधी पार्टी है. कांग्रेस को आदिवासी राष्ट्रपति बर्दाश्त नहीं हो रहा है. कांग्रेस ने राष्ट्रपति मुर्मू का मजाक उड़ाया है. पार्टी द्रौपदी मुर्मू से माफी मांगे. इस पूरे प्रकरण पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने पहले ही गलती मान ली है.

Hang Me... Don't Involve Madam, Says Adhir Ranjan as 'Rashtrapatni' Row  Fires BJP's Fuming Gaze on Sonia

जानबूझकर तिल का पहाड़ बनाने की कोशिश

दूसरी ओर, बीजेपी की ओर से विवादित टिप्पणी को लेकर माफी मांगने के बीच कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “माफी मांगने का सवाल ही नहीं है. मैंने गलती से ‘राष्ट्रपत्नी’ कह दिया था, अब अगर आप मुझे इसके लिए फांसी देना चाहते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं. सत्ताधारी दल जानबूझकर तिल का पहाड़ बनाने की कोशिश कर रहा है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button