Budget 2024 : योगी सरकार ने धार्मिक नगरियों को ऐसा किया फोकस !

यूपी बजट में पर्यटन को बढ़ावा देने की खास कोशिश की गई है। प्रदेश के कई शहरों को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार साल 2024-25 के लिए आज राज्य का बजट पेश कर रही है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का यह तीसरा बजट है। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस बजट पर राज्य की जनता के साथ-साथ विपक्षी दलों की भी नजरें टिकी हुई हैं।

यूपी बजट में पर्यटन को बढ़ावा देने की खास कोशिश की गई है। प्रदेश के कई शहरों को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके लिए धन का आवंटन किया गया है। खन्ना ने कहा कि श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर से गंगा नदी तक के मार्ग के विस्तारीकरण/सौन्दर्यीकरण के पश्चात श्रद्धालुओं की संख्या में 4 से 5 गुना वृद्धि हुई है।

Water below Ram Temple site delaying finalization of its foundation design  - अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में आखिर क्यों हो रही है देरी? सामने आई  यह वजह, उत्तर प्रदेश न्यूज

जनपद अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य के दृष्टिगत पर्यटकों एवं श्रद्धालुओं की संख्या में सम्भावित वृद्धि के दृष्टिगत 03 पहुंच मार्गों का चैड़ीकरण/सौन्दर्यीकरण का कार्य एवं 6 स्थानों पर पार्किग तथा जन सुविधाओं का विकास कार्य किया जा रहा है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button