पाक मैच में खेलेंगे शुभमन, पूर्व मुख्य चयनकर्ता का बड़ा दावा !

मंगलवार तक पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शुभमन गिल को मौका मिलने की संभावना कम थी। सोमवार रात प्लेटलेट्स कम होने के कारण उन्हें अस्पताल में रुकना पड़ा।

मंगलवार तक पाकिस्तान के खिलाफ मैच में शुभमन गिल को मौका मिलने की संभावना कम थी। सोमवार रात प्लेटलेट्स कम होने के कारण उन्हें अस्पताल में रुकना पड़ा। लेकिन बुधवार रात से मामले में सकारात्मक मोड़ आ गया। क्योंकि शुभमन गिल ने चेन्नई से सीधे अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी। वहीं गुरुवार सुबह उन्होंने नेट्स पर बैटिंग प्रैक्टिस भी की। एक सप्ताह से अधिक समय के बाद उन्होंने अपना पहला अभ्यास किया।
Shubhman Gill to lend voice for Spider-Man: Across the Spider-Verse -  Indiaweekly

गिल ने नेट में करीब एक घंटे तक बल्लेबाजी की।

प्रसारित फुटेज में शुभमन गिल को सुबह के नेट्स अभ्यास से पहले अच्छे मूड में दिखाया गया है। उनके साथ टीम इंडिया के फिजियो कमलेश और थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुआन सेनेविरत्ने भी थे। गिल ने मोटेरा के नेट में करीब एक घंटे तक बल्लेबाजी की। उन्होंने थ्रोडाउन और कुछ नेट गेंदबाजों का सामना किया। अभ्यास के दौरान उन्हें कोई शारीरिक परेशानी नहीं हुई। सत्र के अंत में, 24 वर्षीय स्टार ने अपने क्षेत्ररक्षण कौशल को बेहतर बनाने के लिए कुछ कैच का अभ्यास भी किया।

पाकिस्तान के पास मैच के लिए अभी एक दिन बाकी है। शुबमन गिल शुक्रवार शाम को बाकी भारतीय क्रिकेटरों के साथ अपने दूसरे दौर के पूर्ण अभ्यास सत्र में हिस्सा लेंगे। यदि वह अच्छा प्रदर्शन करता है, तो उसके शनिवार को विश्व कप में पदार्पण करने की उम्मीद है।

निश्चित तौर पर मैच खेलेंगे गिल

इसका मतलब यह है कि भारतीय टीम प्रबंधन रुतुराज गायकवाड़ या यशस्वी जयसवाल में से किसी एक को बैकअप के तौर पर उतारने के विचार से कतराएगा। भारतीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हम सभी अटकलों पर विराम लगा सकते हैं। शुभमन गिल निश्चित तौर पर यह मैच (पाकिस्तान के खिलाफ) खेलेंगे। वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। उसका बुखार उतर गया है. और वह ठीक हो गया। लेकिन उन्हें अपनी बीमारी को लेकर कभी तनाव नहीं हुआ।और तो और, हमने प्रतिस्थापन के बारे में भी नहीं सोचा।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button