ग्रेटर नोएडा: झाड़ियों में मिली बच्ची की जान बचाने के लिए पिलाया (SHO) की पत्नी ने अपना दूध !

क्या किसी की जान बचने वाले को भगवान कहना गलत होगा ? शायद आप भी बोलेंगे बिलकुल नहीं जी। ऐसी ही एक मिसाल वाली खबर हम आपके

क्या किसी की जान बचने वाले को भगवान कहना गलत होगा ? शायद आप भी बोलेंगे बिलकुल नहीं जी। ऐसी ही एक मिसाल वाली खबर हम आपके लिए लेकर आये हैं जिसको पढ़ कर आपके दिन की शुरुआत अच्छी हो सकती है। बात है ग्रेटर नोएडा की जहाँ एक एक स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) की पत्नी ने ग्रेटर नोएडा में अपने माता-पिता द्वारा ठंड में छोड़े गए एक शिशु को स्तनपान कराया और उसकी जान बचाई।

झाड़ियों में पड़ी थी नवजात

यह पूरा मामला 20 दिसंबर का है जब ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क इलाके में झाड़ियों के अंदर बच्ची एक कपड़े में लिपटी मिली थी मिली जानकारियों के अनुसार ठंड के कारण उसकी हालत बहुत गंभीर थी। बच्ची भूख और ठंड के मारे बेसुध होकर रो रही थी। पुलिस जानती थी कि बच्चे को मां के दूध के अलावा कुछ नहीं पिलाया जा सकता। जिसके बाद एसएचओ की पत्नी ज्योति सिंह ने भूखे बच्चे को स्तनपान कराने की इच्छा जताई। फिलहाल बच्ची को अब एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है।
बच्ची के माता-पिता की कोई जानकारी नहीं

फिलहाल पुलिस को बच्ची के माता-पिता से जुडी कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है

पुलिस ने कहा कि उन्हें अभी भी उसके माता-पिता के बारे में कोई जानकारी नहीं है जिन्होंने उसे छोड़ दिया। जान बचाने वाली महिला ज्योति सिंह ने लोगों से अपने बच्चों को नहीं छोड़ने का आग्रह किया। साथ ही उन्होंने कहा कि”मुझे समझ नहीं आता कि कोई बच्चे के साथ ऐसा कैसे कर सकता है? बच्चे को तड़पता देखकर मुझे बहुत बुरा लगा और रोने का मन हुआ। मैं एक संदेश देना चाहता हूं कि अगर किसी को अपने बच्चों की देखभाल करने में कोई समस्या है , उन्हें उन्हें एक अनाथालय या एक एनजीओ जैसी सुरक्षित जगह पर ले जाना चाहिए जहां उनका पालन-पोषण हो सके। इस तरह की हरकतें निंदनीय हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button