ICU में आखिरी सांसें गिन रही मां को शाहरुख खान ने दी ये मुसीबत !

शाहरुख खान आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। शाहरुख ने आज पूरी दुनिया में अपना नाम रोशन किया है। शाहरुख खान ने बहुत कम उम्र में अपने पिता को खो दिया था।

शाहरुख खान आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। शाहरुख ने आज पूरी दुनिया में अपना नाम रोशन किया है। शाहरुख खान ने बहुत कम उम्र में अपने पिता को खो दिया था। पिता के 10 साल बाद उनकी मां का भी देहांत हो गया। शाहरुख खान ने अनुपम खेर के शो ‘द अनुपम खेर शो: कुछ भी हो सकता है’ में बताया था कि मां के आखिरी पलों में उन्होंने उन्हें काफी तकलीफ दी थी। हालांकि, अभिनेता द्वारा बताई गई वजह सुनकर वहां मौजूद सभी लोग भावुक हो गए।

मां से मिलने नहीं गए शाहरुख

जब शाहरुख की मां लतीफ फातिमा खान का निधन हुआ, तब वह दिल्ली के बत्रा अस्पताल की पार्किंग में आईसीयू में भर्ती अपनी मां के लिए दुआ कर रहे थे। दरअसल, किसी ने उनसे कहा था कि अगर वह अपनी मां के लिए प्रार्थना करते रहेंगे तो उन्हें कुछ नहीं होगा। इस वजह से शाहरुख अपनी मां से मिलने भी नहीं जा सके। शाहरुख ने बताया कि उन्हें 100 बार दुआ पढ़ने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने 100 से ज्यादा बार दुआ पढ़ी थी। तभी डॉक्टर उसे कहते हैं कि वह अपनी मां के पास आईसीयू में जा सकता है। जिसका मतलब था कि उनकी मां अब इस दुनिया में नहीं रहीं।

शाहरुख ने अपनी मां को गलत बातें कहीं

शाहरुख ने इस इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं नहीं जाना चाहता था, क्योंकि मुझे लगता था कि अगर मैं दुआ करता रहूंगा तो मेरी मां बच जाएगी। लेकिन तभी दीदी और अन्य लोगों ने कहा कि जाना जरूरी है, इसलिए मुझे जाना पड़ा.” इस दौरान शाहरुख ने कहा कि इंसान दुनिया तभी छोड़ता है जब वह हर चीज से संतुष्ट हो जाता है। अगर ऐसा नहीं होता तो मां-बाप दुनिया छोड़कर नहीं जाते। शाहरुख कहते हैं, ‘जब मां आईसीयू में थीं तो मैं भी उनके पास गया और गलत बातें कही। मैं उसे चोट पहुँचाता रहा और सोचता रहा कि अगर मैंने उसे संतुष्ट नहीं होने दिया, तो वह नहीं जाएगी ”।

अभिनेता ने आगे कहा, “मैं अपनी मां को चोट पहुंचाने के लिए मूर्खतापूर्ण बातें करता था जैसे कि तुम चले गए, मैं अपनी बहन की देखभाल नहीं करूंगा, मैं नहीं पढ़ूंगा, मैं काम नहीं करूंगा। लेकिन यह सब दिल को तसल्ली देने के लिए था। हां। ये बचपन की बातें हैं। उसे जाना ही था। शायद उसे इस बात का संतोष था कि मैं अपनी बहन का ख्याल रखूंगा। मैं जीवन में अच्छा करूँगा ”। इस तरह शाहरुख ने मां से जुड़ी यादें शेयर कर सभी को इमोशनल कर दिया था।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button