देखिये कैसे मनाया गया 2023 का योग दिवस !

साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सामने योग के महत्व और उपयोगिता के बारे में बताते हुए योग दिवस मनाने का आवाहन किया। आजमगढ़ में नौवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बुधवार को जनपद में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में योग दिवस की धूम देखने केे मिली।

21 जून को हर साल वैश्विक स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है माननीय प्रधानमंत्री इस है योग दिवस में योग खुद करते भी है साथ ही देश वासियों को योग करने की सलाह भी देते है आपको बता दे की साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के सामने योग के महत्व और उपयोगिता के बारे में बताते हुए योग दिवस मनाने का आवाहन किया। आजमगढ़ में नौवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर बुधवार को जनपद में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में योग दिवस की धूम देखने केे मिली।

Vishwa yoga diwas, आज पूरी दुनिया करेगी योग, पहली बार विदेशी धरती से पीएम  मोदी करेंगे प्राणायाम - international yoga day all you need to know about  it - Navbharat Times

वैश्विक स्तर पर आज मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

जगह-जगह कार्यक्रम का आयोजन करके लाखों लोगों ने योग करके खुद को निरोग रखने का संकल्प लिया। जिला मुख्यालय स्थित स्थानीय सुखदेव पहलवान स्पोर्ट्स स्टेडियम में नवम अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, मंडलायुक्त मनीष चौहान,जिला अधिकारी विशाल भारद्वाज,एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, एडीएम वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह, एसडीएम ज्ञान चंद गुप्ता, सीएमओ डॉ आई एन तिवारी सहित जनपद के अधिकारियों राजनेताओं, सामाजिक संगठन से जुड़े लोगों और बड़ी संख्या में महिलाओं ने योग प्रशिक्षक की देखरेख में योगाभ्यास किया।

International Yoga Festival 2023 Unique confluence of ancient yoga science  and Indian culture know details - अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव 2023: पुरातन  योग विज्ञान और भारतीय संस्कृति का अनूठा ...

योग दिवस मनाया गया हर प्रदेश में

इस अवसर पर मंडलायुक्त मनीष चौहान ने लोगों को योग दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि योग हमें नियमित करना चाहिए जिससे कि हम स्वस्थ रहें। बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि योग भारत के कल्चर के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। भारत का योग आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। समाजवादी पार्टी के सांसद शफीक उर रहमान वर्क के योग दिवस के विरोध पर सांसद निरहुआ ने कहा कि योग का मतलब होता है जोड़। योग हमारे शरीर को आत्मा से जोड़ता है। इसका विरोध करना गलत है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button