2023 का सावन रहा हर श्रद्धालु के लिए ख़ास !

सुबह दस बजे तक काले घनघोर बादलों के कारण अंधेरा रहा। हल्की फुहारों से मौसम सुहावना बना रहा।,मंगलवार से फिर से गर्मी तेज होने की संभावना है। 15 जुलाई के बाद ही तेज बारिश के साथ मानसून एक्टिव होगा।

सावन के सोमवार का महत्त्व भारत में बहुत है कुवारी लड़किया इस दिन अपनी मनोकामना भगवान् शिव माँ पार्वती के आगे रखते है और अपने पसंदीदा वर का वरदान मांगती है साथ ही इस सावन श्रद्धालुओं की भीड़ केदारनाथ और अमरनाथ धाम में खुद उमड़ी थी जिसकी वजह से सुरक्षा भी तैनात की गयी थी। सावन के पहले सोमवार पर आज जोधपुर में काले बादलों ने डेरा डाल रखा है। सुबह दस बजे तक काले घनघोर बादलों के कारण अंधेरा रहा। हल्की फुहारों से मौसम सुहावना बना रहा।,मंगलवार से फिर से गर्मी तेज होने की संभावना है। 15 जुलाई के बाद ही तेज बारिश के साथ मानसून एक्टिव होगा।

Weather forecast today: अगले कुछ घंटों में UP के इन इलाकों में बारिश के  आसार, जानें देश भर का मौसम अपडेट - Weather forecast today 15 july mausam  updates weather north india

केदारनाथ और अमरनाथ धाम में सुरक्षा भी तैनात

जोधपुर में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री व न्यूनतम 27 डिग्री है रविवार को भी दिन भर बादल छाए रहे उमस भी थी। हल्की बारिश भी हुई। पश्चिमी राजस्थान पर बना एक ऊपरी हवाओं के चक्रवात की वजह से रविवार को दिनभर बादलों की आवाजाही रही। सोमवार को भी अल सुबह से बादलों का डेरा रहा। काले घने बादलों के छाने से सुबह से ही बारिश की संभावना बनी हुई है। वहीं 15 जुलाई के आसपास फिर से मानसून की गतिविधियां शुरू होगी और तेज बारिश की संभावना है।

IMD Rainfall Alert Weather Update 15 February Weather Report Forecast Delhi  Jammu Kashmir 6 days Barish Hogi Weather today in Hindi Aaj ka mausam  mausam ki jankari Temp today in Hindi -

सुबह से बादलों की संभावना बनी हुई

 मध्यप्रदेश की तरफ से मूव होकर पश्चिमी राजस्थान की तरफ बढ़ा है। मानसून की टर्फ लाइन भी जैसलमेर से होकर उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी तक जा रही है। यही कारण है कि बादलों की आवाजाही जोधपुर की तरफ है। अरब सागर की तरफ से जहां नमी मिल रही है। वहां बारिश हो रही है। लेकिन जोधपुर में नमी नहीं मिलने से तेज बारिश नहीं होगी। अच्छे मौसम के कारण जोधपुर के पिकनिक स्पॉट पर लोगों का जमावड़ा नजर आया। कायलाना, फोर्ट रोड़ सूरपुरा डेम माचिया सफारी पार्क आदि स्थलों पर लोग पिकनिक मनाते नजर आए।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button