Pakistan की जेल में मारे गए Sarabjit Singh की पत्नी की सड़क हादसे में मौत!

रविवार को सुखप्रीत कौर अपनी बेटी स्वप्नदीप से मिलने अपने पड़ोसी के साथ मोटरसाइकिल से अमृतसर से जालंधर जा रही थी

जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में मारे गए भारतीय सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत कौर की एक सड़क हादसे में मौत हो गई। रविवार को सुखप्रीत कौर अपनी बेटी स्वप्नदीप से मिलने अपने पड़ोसी के साथ मोटरसाइकिल से अमृतसर से जालंधर जा रही थी। तभी रास्ते मे वह मोटरसाइकिल से पीछे गिर गईं, जिसके बाद उनके सिर पर गहरी चोट आ गई और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान ही सोमवार को उनकी मौत हो गई।

इलाज के दौरान हुई मौत के बाद शव का पोस्टमार्टम किया गया। और पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया। डॉक्टरों ने बताया कि हादसे में उनके सिर के पीछे के हिस्से में और सीने में गंभीर चोटें आई थीं।

Related Articles

पाकिस्तान की जेल में बंदी रहे सरबजीत सिंह

मंगलवार को सुबह सुखप्रीत कौर का अंतिम संस्कार भिखीविंड के श्मशान घाट में किया गया। भारत में रहने वाले सरबजीत सिंह को पाकिस्तान की अदालत ने आतंकवाद और जासूसी के लिए दोषी बताया था। और 1991 में उन्हें मौत की सजा सुनाई गई थी। हालांकि 2008 में पाकिस्तान की सरकार ने सरबजीत को फांसी देने से अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी थी।

सुखप्रीत कौर ने अपने पति सरबजीत सिंह को जेल से बाहर निकालने के लिए काफी प्रयास किये। लेकिन, अप्रैल 2013 में लाहौर में कैदियों के बीच हुए झगड़े के बाद सरबजीत सिंह की मौत हो गई। वहीं, इसी वर्ष जून के महीने में सरबजीत की बहन दलबीर कौर का भी देहांत हो गया। अपने भाई को जेल से बाहर निकालने के लिए उन्होंने भी काफी कोशिश की थी।

सरबजीत सिंह की बेटी स्वपनदीप कौर जालंधर में राजस्व विभाग में बतौर नायब तहसीलदार तैनात हैं। स्वप्नदीप ने ही मां सुखप्रीत कौर को मिलने के लिए जालंधर बुलाया था। मां की मौत के बाद स्वप्नदीप के सिर से मां-बाप दोनों का साया उठ गया है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button