बजनी थी सहनाई,हो रहा अंतिन संस्कार ,दिल्ली पुलिस का कांड !

दिल्ली के आदर्श नगर थाने में पुलिस द्वारा एक बेकसूर की बेरहमी से पिटाई के कारण हुई मौत को लेकर हो रहे हंगामे ने दिल्ली पुलिस को हिला डाला है।

दिल्ली के आदर्श नगर थाने में पुलिस द्वारा एक बेकसूर पनीर कारोबारी की बेरहमी से पिटाई के कारण हुई मौत को लेकर हो रहे हंगामे ने दिल्ली पुलिस को हिला डाला है। वैसे तो दिल्ली पुलिस हमेशा सबके के साथ देने का दवा करती है, लेकिन खाकी वालों पर एक युवक की बेरहमी से पिटाई के बाद उसकी मौत की खबर ने सबको सन्न कर दिया। यहां तक कि दिल्ली पुलिस भी इस घटना के बाद से सकते में है।

Delhi Police Spoiled Wishes Of Suraj Parents Now Victims Busy For Doing  Last Rites Delhi Crime News

 

युवक की बेरहमी से पिटाई

दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी यह समझ नहीं पा रहे कि मृतक के परिजनों को क्या जवाब दें। अदालत में उसकी मौत के बाबत सवाल पूछने पर वो जज को क्या जवाब देंगे। आखिर यह मामला अब पुलिस पर एक युवक की बेरहमी से पिटाई का हो गया है।

Delhi Police Spoiled Wishes Of Suraj Parents Now Victims Busy For Doing  Last Rites Delhi Crime News | Delhi Crime: बजनी थी सूरज की शहनाई, अब गम में  डूबे लोग कर रहे

पीटते हुए थाने ले गए

यह मामला रविवार और सोमवार के रात का है, जब पनीर कारोबारी सूरज प्रकाश पवार अपने दोस्त और बिजनेस पार्टनर साकेत के साथ देर रात आजादपुर मंडी से पनीर की गाड़ी को अनलोड करवाकर अपनी गाड़ी से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान आदर्श नगर मेट्रो स्टेशन के पास कुछ लोगों के बीच झगड़ा होता देख पनीर कारोबारी सूरज और उसके दोस्त वहां रुके और बीच-बचाव की कोशिश करने लगे, तभी वहां पेट्रोलिंग कर रहे पुलिसकर्मी पहुंचे और सूरज को धक्का देकर हटाने लगे।

इस पर सूरज ने कहा कि वह तो झगड़े को शांत करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उनकी बात नहीं सुनी और डंडों से उनकी पिटाई कर दी, जिस पर सूरज ने पुलिसकर्मियों की वीडियो बनानी शुरू कर दी। इससे नाराज हुए पुलिसकर्मियों ने ईआरवी बुला ली और फिर से उन्हें पीटते हुए थाने लेकर चले गए।

Delhi Adarsh ​​Nagar Police Station Area Youth Beaten To Death By Guard  Mistaking Him For A Thief ANN | Delhi News: चोर समझकर युवक को गार्ड ने  बेरहमी से पीटा, इलाज के

पुलिसकर्मियों की बनाई वीडियो

पनीर कारोबारी युवक ने कोई अपराध नहीं किया था, उसकी गलती सिर्फ इतनी थी कि पुलिसकर्मियीं द्वारा डंडे से पीटे जाने पर उसने पुलिस वालों का वीडियो बनाना शुरू कर दिया था। यही बात आदर्श नगर थाना पुलिसकर्मियों को नागवार गुजरी और उन्होंने पनीर कारोबारी युवक की पिटाई के बाद उसे उठा कर थाने ले गए।

DELHI POLICE NEWS Public Group | Facebook

पुलिसकर्मी ने दिखाई अमानवीयता

हालत बिगड़ने पर पुलिस वाले उसे बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले गए, लेकिन वहां के डॉक्टरों ने भर्ती नहीं किया और बड़े अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, मगर पुलिसकर्मी अमानवीयता दिखाते हुए उन्हें किसी अस्पताल में ले जाने के बजाय वापस थाने ले आये। जहां सूरज की हालात और बिगड़ने लगी जिसे देख पुलिसकर्मी फिर से उन्हें बीजेआरएम अस्पताल ले कर गए, जहां डॉक्टरों ने सूरज को मृत घोषित कर दिया।

Delhi Police prepared for G20 summit security - The Sunday Guardian Live

दिल्ली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी

हैरानी की बात यह है कि इस दौरान पुलिसकर्मियों ने एक बार भी सूरज के परिजनों को सम्पर्क कर उनके बारे में कोई जानकारी नहीं दी सूरज के दोस्त साकेत से मिली जानकारी के बाद सूरज के परिजन थाने पहुंचे, लेकिन वहां कोई भी उन्हें कुछ भी बताने को तैयार नहीं था। जब उन्हें सूरज की मौत की खबर लगी तो उनका गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया ,सूरज की मौत से आक्रोशित स्थानीय निवासियों ने एसएचओ समेत दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। युवक के परिजनों और जानकारों ने थाने का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया और इस दौरान उन्होंने दिल्ली पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Shraddha murder case: How 'Dexter' crime show, internet research and much  more fueled a criminal mindset - Times of India

चल रही थी शादी की तैयारी

सूरज की मौत से सदमें में आये उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। सूरज के बड़े भाई दीप प्रकाश पवार ने बताया कि सूरज की रिश्ते की बात चल रही थी और घर वाले जल्दी ही उसकी शादी की तैयारी में थे, लेकिन पुलिस की बेरहमी की वजह से उनके भाई की मौत हो गई। सूरज के पिता तो उसकी मौत की खबर सुनते ही बेहोश हो गए और होश में आने के बाद से तो लगातार रोये ही जा रहे हैं।

Shraddha Walker murder case: 5 key updates on progress of the case so far -  BusinessToday

दोषी पुलिसकर्मी पर होगी सख्त कार्रवाई

इस मामले में डीसीपी जितेंद कुमार मीणा ने न्यायिक जांच की बात बताते हुए कहा कि बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवा दिया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर इस मामले में कार्रवाई की जाएगी, सभी पहलुओं की जांच की जा रही है और अगर जांच में कोई पुलिसकर्मी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button