PWD ने सुनाया फैसला अब घर से भी वोट डाल सकते है 80 साल से ज्यादा उम्र के लोग !

मध्यप्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ तेलंगाना और मिजोरम आपको बता दे की तेलंगाना में 30 नवंबर मिजोरम में 7 नवंबर राजस्थान में 23 नवंबर और मध्य प्रदेश 17 नवंबर छत्तीसगढ़ में 7 व 17 नवंबर को चुनाव होंगे।

आज दिल्ली में चुनाव आयोग ने फैसला सुनाते हुए चुनावी बिगुल बजा दिया है 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने एक ऐलान हो गया है और वो 5 राज्य है। मध्यप्रदेश राजस्थान छत्तीसगढ़ तेलंगाना और मिजोरम आपको बता दे की तेलंगाना में 30 नवंबर मिजोरम में 7 नवंबर राजस्थान में 23 नवंबर और मध्य प्रदेश 17 नवंबर छत्तीसगढ़ में 7 व 17 नवंबर को चुनाव होंगे।

national assembly elections 2023 dates announced election commission of  india live updates nagaland tripura meghalaya avd | Assembly Election  Dates: त्रिपुरा में 16, नगालैंड एवं मेघालय में 27 फरवरी को मतदान, 2 ...

पांच राज्यों में वोटिंग का दिन तय

जिनके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे दिल्ली में स्थित आकाशवाणी के रंगभवन ऑडिटोरियम में आज चुंबाव आयोग ने ऐलान किया और इस ऐलान के बाद में राजनीतिक गलियारों में घमासान मच गया। अगर बात करे आम जनता के वोट देने की तो आम जनता वोट डालने जाती है लेकिन जो लोग असमर्थ होते है या बूढ़े बुजुर्ग होते है वो लोग वोट नहीं दाल पाते ऐसे में PWD का फैसला सामने आया है।

EC 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं के लिए घर से वोट करने का विकल्प लेकर  आया है

PWD का फैसला

जिसमे उन लोगो के लिए सुविधा दी गई है जो असमर्थ है  मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेस कान्फ्रेंस की। राजीव कुमार ने बड़ा एलान करते हुए कहा कि पहली बार पीडब्लयूडी, 80 और 100 साल से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए खास व्यवस्था की जा रही है, जिसके चलते उन्हें घर से ही वोट करने की सुविधा दी जाएगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button