पंजाब की बेटी ने लहराया परचम !

उदाहरण पंजाब की एक बेटी का है जिसने अपने माता पिता का नाम रौशन किया। पंजाब की बेटी ने कनाडा में पंजाब का नाम रौशन कर दिया है।

आज के समय में बेटियाँ अपने माता पिता का नाम रोशन करने में लगी हुयी है और बेटो से ज्यादा तरक्की अब बेटियाँ कर रही है हर माँ बाप का सपना होता है की वो अपने बच्चो को एक अच्छी परवरिश दे और अच्छी सीख दे देश की बेटियाँ आज बहुत नाम रौशन कर रही है अगर उदहारण की बात करे तो कुस्ती में विजेता रही साक्षी मालिक विनेश फोगाट जिन्होंने मेडल जीत के देश का नाम रोशन किया और साथ ही मेडल भी जीते एक ऐसा ही उदाहरण पंजाब की एक बेटी का है जिसने अपने माता पिता का नाम रौशन किया। पंजाब की बेटी ने कनाडा में पंजाब का नाम रौशन कर दिया है।

पंजाब की बेटी ने लहराया परचम, Canada में बनी पुलिस कांस्टेबल - punjab s girl became police constable in canada-mobile

पंजाब की बेटी ने बढ़ाया माता पिता का मान

जानकारी के अनुसार जिला फरीदकोट के गांव बुर्ज हरीके की हरप्रीत कौर कनाडा में बतौर पुलिस कांस्टेबल भर्ती हुई है। यह खबर मिलते ही परिवार व गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। बेहतर भविष्य की तलाश में 2013 में कनाडा गई हरप्रीत में टोरंटो पुलिस फोर्स में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात होकर पंजाब व अपने गांव का नाम चमका दिया है। आपको बता दें कि कनाडा पुलिस द्वारा भर्ती किए गए 200 कंस्टेबलों में से चुनी गई हरप्रीत कौर इकलौती पंजाबी लड़की है। गौरतलब है कि किसान सतनाम सिंह की तीन बेटियां हैं और एक बेटा है, वह भी विदेश में ही रह रहे हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button