#’हरियाणा’ में लगातार मिल रहा RDX, आतंकी साजिश का हुआ खुलासा !

'हरियाणा' (Haryana) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान हरियाणा के 'कैथल' (Kaithal)  में 'छापेमारी' (Raided) के दौरान पुलिस को एक बार फिर आतंकी साजिश (Terrorist Plot) का मामला सामने आया है।

‘हरियाणा’ (Haryana) से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस दौरान हरियाणा के ‘कैथल’ (Kaithal)  में ‘छापेमारी’ (Raided) के दौरान पुलिस को एक बार फिर आतंकी साजिश (Terrorist Plot) का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने आतंकी हमले की फ़िराक को फिर से नाकाम कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार (Monday) को कैथल में डेढ़ किलो (One and a Half kilos) से ज्यादा RDX  (Royal Demolition Explosive) बरामद हुआ है।

जंगल के किनारे मिले ‘RDX’ के पैकेट

इस दैरान बम निरोधक दस्ते ने समय रहते इस RDX को निष्क्रिय कर दिया। बता दें कि विस्फोटक सामग्री कैथल-जींद रोज पर देवबन के कैंची चौक पर साइन बोर्ड के नीचे झाड़ियों के किनारे पैकेट में छिपाकर रखा गया था।

‘4 महीने’ में तीसरी बार मिला RDX

जांच के अनुसार पैकेट में इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, मैकेनिज्म, नौ बोल्ट की बैटरी, मेगनेट लगा एक आयरन बॉक्स बरामद किया गया है। छापेमारी के दौरान हरियाणा में पिछले चार महीने में यह तीसरी बार बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद मिला है। आपको बता दें कि इससे पहले करनाल और शाहबाद में विस्फोटक के पैकेट बरामद किये गए थे। पुलिस की जांच के मुताबिक करनाल में गैंगस्टर हरविंदर सिंह का नाम सामने आया था।

‘हैंड ग्रेनेड’ भी हुए बरामद

आपको बता दें कि कैथल में पुलिस को 1.5 किलो RDX मिला हुआ है। छापेमारी को आगे बढ़ाया गया, तो कैथल में उसी तरह से RDX प्लांट किया जा रहा था। जैसा की मार्च महीने में अंबाला में देखने को मिला था। बता दें कि वहीं अंबाला में तीन लाइव हैंड ग्रेनेड (Three Live Hand Grenades) भी बरामद हुए थे।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button