कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलाव की तैयारी, इस फॉर्मूले पर होगा काम …

चिंतन शिविर आज दोपहर से शुरू होगा जिसके बाद 400 से अधिक प्रतिनिधि छह समूहों में विषय-विशिष्ट मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

कांग्रेस पार्टी इन दिनों हर जद्दोजहद में लगी हैं अपनी पार्टी का ग्राफ बढ़ाने के लिए। ऐसे में कांग्रेस अपना नया फार्मूला लाने के तैयारी में हैं। पार्टी ‘एक परिवार, एक टिकट’ फॉर्मूले को लागू करने पर विचार कर रही है, केवल तभी जब परिवार का कोई अन्य सदस्य पार्टी में कम से कम पांच साल से काम कर रहा हो। कांग्रेस 13, 14 और 15 मई को राजस्थान के उदयपुर में तीन दिवसीय महत्वपूर्ण विचार-मंथन सत्र आयोजित कर रही है।

सियासी उलटफेर: कांग्रेस का हाथ छोड़ कमल थामेंगे 100 नेता ….

‘नव संकल्प चिंतन शिविर’ पार्टी में चुनावी हार और असंतोष की एक कड़ी की पृष्ठभूमि में आयोजित किया जा रहा है। पिछले कई साल शिविर समयबद्ध पार्टी पुनर्गठन, ध्रुवीकरण की राजनीति से निपटने के तरीके खोजने और आगामी चुनावी चुनौतियों के लिए युद्ध के लिए तैयार होने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

चिंतन शिविर आज दोपहर से शुरू होगा जिसके बाद 400 से अधिक प्रतिनिधि छह समूहों में विषय-विशिष्ट मुद्दों पर चर्चा करेंगे। हर ग्रुप में 60 से 70 लोग होंगे। कोई कागजी चर्चा नहीं होगी। ये चर्चाएं पहले और दूसरे दिन भी जारी रहेंगी और निष्कर्ष एक घोषणा के रूप में दर्ज किए जाएंगे, जिसके एक मसौदे पर तीसरे और आखिरी दिन सीडब्ल्यूसी की बैठक में चर्चा की जाएगी। कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि पार्टी संगठन के लिए “बड़े बदलाव” होने वाले हैं और यह आगे चलकर अपनी कार्यशैली को पूरी तरह से बदल देगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button