NEET की परीक्षा नहीं होगी स्थगित, कोर्ट ने कही ये बड़ी बात ….

NEET-PG-22 परीक्षा को लेकर SC ने फैसला लिया हैं। कोर्ट ने NEET-PG-22 परीक्षा स्थगित करने से इनकार किया हैं।

भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को डॉक्टरों की याचिका पर स्नातकोत्तर NEET परीक्षा के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा स्थगित करने से इनकार करते हुए कहा कि, देरी से डॉक्टरों की अनुपलब्धता होगी और रोगी देखभाल को गंभीर रूप से प्रभावित करेगा।

“अराजकता और अनिश्चितता” पैदा होगी:
वही न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने कहा कि, परीक्षा स्थगित करने से “अराजकता और अनिश्चितता” पैदा होगी और इससे परीक्षा के लिए पंजीकरण कराने वाले छात्रों का बड़ा वर्ग प्रभावित होगा। पीठ के अनुसार, “छात्रों की दो श्रेणियां हैं । एक जो स्थगन की मांग कर रही है और दो लाख छह हजार से अधिक उम्मीदवारों की बड़ी श्रेणी- जो परीक्षा की तैयारी के बाद स्थगन से प्रभावित होगी। ”

परीक्षा को स्थगित करने की मांग:
10 मई को, शीर्ष अदालत ने स्नातकोत्तर (नीट-पीजी) 2022 के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग करने वाले डॉक्टरों की याचिका पर सुनवाई के लिए सहमति व्यक्त की थी। जो 21 मई को होने वाली है, इस आधार पर कि यह चल रहे के साथ संघर्ष करेगा NEET-PG 2021 के लिए काउंसलिंग।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर 21 मई को होने वाली NEET-PG परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध किया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button