# BRITAIN POLITICS : बोरिस इसलिए नहीं चाहते की पीएम भारतीय मूल के ऋषि सरन बने !

अब बोरिस के इस रुख के बारे में कहा जा रहा है कि वह अपनी सत्ता गंवाने के पीछे ऋषि को मुख्य कारण मान रहे हैं

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री पद की दौड़ की जंग दिलचस्प होती जा रही है। भारतीय मूल के ऋषि सनक दो राउंड के बाद अच्छी बढ़त बनाए हुए हैं लेकिन उनके रास्ते में चुनौतियां हैं। एक चुनौती केवल बोरिस जॉनसन हैं जो ऋषि सनक को प्रधानमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते हैं।

सत्ता गंवाने के पीछे ऋषि को मुख्य कारण मान रहे

खबर है कि बोरिस जॉनसन सनक को छोड़कर किसी और उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए तैयार हैं। उनकी ओर से अन्य उम्मीदवारों से सुनक को किसी भी कीमत पर समर्थन नहीं करने को कहा जा रहा है। अब बोरिस के इस रुख के बारे में कहा जा रहा है कि वह अपनी सत्ता गंवाने के पीछे ऋषि को मुख्य कारण मान रहे हैं।

ऋषि की वजह से इस्तीफा देना पड़ा

बोरिस जॉनसन का मानना ​​है कि पिछले कुछ महीनों से ऋषि उन्हें सत्ता से बेदखल करने की कोशिश कर रहे थे। ऋषि की वजह से ही उन्हें प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। एक रिपोर्ट में तो यहां तक ​​दावा किया गया कि बोरिस जॉनसन सत्ता के नुकसान के लिए साजिद जावेद को जिम्मेदार नहीं ठहराते।

बोरिस को सत्ता से बेदखल किए जाने पर काफी गुस्सा

जॉनसन अपनी सत्ता गंवाने के लिए केवल ऋषि सनक को ही जिम्मेदार मान रहे हैं। उनका सारा गुस्सा ऋषि पर है। एक निश्चित रणनीति के तहत बोरिस को सत्ता से बेदखल किए जाने पर काफी गुस्सा है। बड़ी बात यह है कि बोरिस जॉनसन ऋषि सनक का विरोध कर रहे हैं, लेकिन वह विदेश सचिव लिज़ ट्रस को पीएम बनाने पर भी काफी जोर दे रहे हैं।

ऋषि के अलावा किसी और को पीएम बनते देख सकते हैं

उनका ऋषि से इतना विरोध है कि वह इस समय कनिष्ठ व्यापार मंत्री पेनी मोर्डौंट का समर्थन करने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। जॉनसन के एक सहयोगी से इस बारे में बात करते हुए उन्होंने माना है कि केयरटेकर पीएम ऋषि को लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं हैं। उनका मानना ​​है कि उनके साथ धोखा हुआ है, लेकिन ऐसा नहीं है कि वे ऋषि के अलावा किसी और को पीएम बनते देख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button