36वां जन्मदिन मना रही अभिनेत्री आम्रपाली दुबे, इन फिल्मों में कर रही है काम !

आम्रपाली दुबे ने खुद को भोजपुरी उद्योग में अग्रणी और उच्चतम भुगतान वाली अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित किया। हालांकि....

आम्रपाली दुबे ने खुद को भोजपुरी उद्योग में अग्रणी और उच्चतम भुगतान वाली अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित किया। हालांकि भोजपुरी सिनेमा मुख्य रूप से पुरुष प्रधान उद्योग है, लेकिन मोनालिसा से लेकर आम्रपाली दुबे तक की महिला कलाकार सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भोजपुरी अभिनेत्रियों में से हैं।

बहुत से लोग यह नहीं जानते होंगे कि शुरू में आम्रपाली दुबे को अभिनय में कोई दिलचस्पी नहीं थी और वह एक डॉक्टर के रूप में अपना करियर बनाना चाहती थीं। लेकिन बाद में उन्होंने अपना करियर बदलने का फैसला किया। उन्होंने छोटे पर्दे पर शोबिज में कदम रखा और उन्हें पहला ब्रेक डेली सोप, रहना है तेरी पलकों की छांव में लीड के रूप में मिला।

इसके बाद अभिनेत्री ने ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले सात फेरे और मायका जैसे लोकप्रिय शो में अभिनय किया। कथित तौर पर, आम्रपाली अपने प्रोजेक्ट्स के लिए 25-30 लाख रुपये लेती है।

अपने अभिनय और स्टाइल से लोगों के दिलों पर राज करने वाली आम्रपाली ने 2014 में भोजपुरी फिल्मों में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने मुख्य अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ के साथ निरहुआ हिंदुस्तानी में अपनी शुरुआत की। आम्रपाली के लिए निरहुआ हमेशा लकी रहे हैं। इन दोनों ने एक साथ कई भोजपुरी फिल्मों में काम किया है, ऑनस्क्रीन और ऑफस्क्रीन अच्छी बॉन्डिंग शेयर की है।

हम हैं दुल्हा हिंदुस्तानी

आम्रपाली दुबे ने साल 2021 में रिलीज़ हुई भोजपुरी कॉमेडी फिल्म हम हैं दुल्हा हिंदुस्तानी में मुख्य भूमिका निभाई थी। फिल्म का निर्देशन असलम शेख ने किया था और इसमें अभिनेत्री के साथ दिनेश लाल यादव निरहुआ, मधु शर्मा और समीर आफताब मुख्य किरदार में थे। .

रोमियो राजा

वर्ष 2020 में रिलीज़ हुई एक रोमांटिक ड्रामा में आम्रपाली दुबे और निरहुआ ने मुख्य कलाकार के रूप में अभिनय किया। फिल्म का निर्देशन मनोज नारायण ने किया था और इसमें अवधेश मिश्रा, मनोज नारायण, प्रकाश जैस और संजय महानंद जैसे अन्य कलाकार मुख्य भूमिकाओं में थे।

मुकद्दर का सिकंदर

भोजपुरी अभिनेत्री आम्रपाली ने एक्शन-ड्रामा फिल्म, मुकद्दर का सिकंदर में मुख्य भूमिका निभाई, जो वर्ष 2020 में रिलीज़ हुई थी। फिल्म में अन्य प्रसिद्ध अभिनेताओं, निरहुआ, शुभी शर्मा, संजय पांडे और अयाज़ खान ने भी अभिनय किया।

निरहुआ चलल लंदन

एक और रोमांटिक ड्रामा फिल्म निरहुआ चलल लंदन साल 2019 में रिलीज हुई थी। फिल्म का निर्देशन चंद्रा पंत ने किया था और इसमें आम्रपाली दुबे, दिनेश लाल यादव निरहुआ, मनोज टाइगर और सुनील थापा ने मुख्य किरदार निभाए थे।

जय वीरू

2019 की इस रिलीज़ जय वीरू के लिए आम्रपाली ने निरहुआ के साथ हाथ मिलाया। प्रकाश जैन, निशा सिंह और गोपाल राय को भी स्क्रीन स्पेस साझा करते देखा गया।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button