Politics: INS Vikrant को लेकर कांग्रेस का केंद्र पर हमला, कहा- सभी सरकारों को जाता है इसका श्रेय !

भारत का पहला स्वदेशी युद्धपोत INS विक्रांत इंडियन नेवी को सौंप दिया गया है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को INS विक्रांत को देशवासियों को समर्पित किया। INS विक्रांत को लेकर अब सियासत भी शुरू हो गई है।

भारत का पहला स्वदेशी युद्धपोत (War Ship) INS विक्रांत इंडियन नेवी को सौंप दिया गया है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को INS विक्रांत को देशवासियों को समर्पित किया। INS विक्रांत को लेकर अब सियासत भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने केंद्र सरकार पर INS विक्रांत का श्रेय लेने का आरोप लगाया।

सभी सरकारों को दिया INS विक्रांत का श्रेय !

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सुचना एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा, हमारे प्रधानमंत्री शासन में निरंतरता को कभी नहीं मानते। INS विक्रांत भारत के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, लेकिन इसे 22 साल पहले शुरू किया गया था। उन्होंने कहा, पहले वाजपेयी सरकार, फिर मनमोहन सरकार और अब मोदी सरकार, इसमें निरंतरता है। हम भारतीय नौसेना, इंजीनियरों, अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना करते हैं, लेकिन यह कहना कि यह पूरी तरह से 2014 के बाद की उपलब्धि है, गलत होगा। इसको बनने में 22 साल लगे हैं और इसका श्रेय सभी सरकारों को जाता है।

Related Articles

PM Modi commissions INS Vikrant, nation's first made-in-India aircraft  carrier | Latest News India - Hindustan Times

ट्वीट कर कही थी यह बात !

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए कहा था कि भारत का पहला स्वदेशी विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत आज 1999 से सभी सरकारों का एक सामूहिक प्रयास है। क्या प्रधानमंत्री इसे स्वीकार करेंगे? आइए मूल आईएनएस विक्रांत को भी याद करें जिसने 1971 के युद्ध में हमारी अच्छी सेवा की थी। कृष्णा मेनन ने इसे यूके से प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button