‘ अगर कोहली स्कोर नहीं करते हैं, तो भारत अन्य विकल्पों पर गौर करे ‘ : इरफान पठान

टी20 वर्ल्ड कप में कोहली की टीम इंडिया में जगह को लेकर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बड़ा बयान दिया

वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के दौरे से चूकने के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली 27 अगस्त से यूएई में शुरू हो रहे एशिया कप 2022 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे।

इरफान पठान ने बड़ा बयान दिया

दाएं हाथ का यह बल्लेबाज पिछले काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहा है। उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाए लगभग 3 साल हो चुके हैं। इसलिए उनका फॉर्म प्राप्त करना महत्वपूर्ण है। इस दौरान, टी20 वर्ल्ड कप में कोहली की टीम इंडिया में जगह को लेकर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने बड़ा बयान दिया है।

अच्छा होगा अगर वह एशिया कप में है

विराट कोहली के बारे में पठान ने एक शो में कहा कि, “मुझे लगता है कि एशिया कप बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन मैं विश्व कप को देख रहा हूं। ऑस्ट्रेलिया की पिचें काफी अच्छी होंगी, जो उन्हें पसंद हैं। वह ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर अच्छा प्रदर्शन करते हैं। उन्होंने वास्तव में अच्छा किया है। इसलिए भारतीय टीम को विराट कोहली की जरूरत है जो शीर्ष पर है। मुझे लगता है कि यह विराट कोहली और भारतीय टीम के लिए अच्छा होगा अगर वह एशिया कप में है।

भारत अन्य विकल्पों पर गौर करे

क्या होगा अगर कोहली एशिया कप में फेल हो जाए? इस सवाल पर पठान ने बेझिझक कहा कि भारत को ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत है जो वर्ल्ड कप की ओर बढ़ते हुए टॉप फॉर्म में हों। अगर कोहली स्कोर नहीं करते हैं, तो वह चाहते हैं कि भारत अन्य विकल्पों पर गौर करे। उन्होंने कहा, ‘भारतीय टीम के पास कई विकल्प हैं। उन्हें विकल्पों के बीच चयन करना होगा। क्योंकि वर्ल्ड कप में आपको एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है जो अच्छी फॉर्म में हो। बिना फॉर्म के वर्ल्ड कप नहीं हो सकता।

इंग्लैंड में उनका खराब प्रदर्शन जारी रहा

आईपीएल 2022 के बाद, कोहली को इंग्लैंड दौरे पर लौटने से पहले दक्षिण अफ्रीका में घरेलू श्रृंखला और आयरलैंड के दौरे से आराम दिया गया था। इंग्लैंड में उनका खराब प्रदर्शन जारी रहा। पहली T20I श्रृंखला में केवल 12 रन बनाए और फिर ODI में 33 रन बनाए। इसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे के लिए आराम दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button