पीएम मोदी तेलंगाना को देंगे 11,300 करोड़ रुपये का तोहफा, वन्दे भारत एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी !

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार 8 अप्रैल को हैदराबाद पहुंच रहे हैं। यहां प्रधानमंत्री तेलंगाना में 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का...

पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार 8 अप्रैल को हैदराबाद पहुंच रहे हैं। यहां प्रधानमंत्री तेलंगाना में 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के साथ ही सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे। आधिकारिक सूत्रों ने हमें जानकारी दी है कि हैदराबाद दौरे पर पीएम मोदी यहां परेड ग्राउंड में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी बीबीनगर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और हैदराबाद के पास पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

वंदे भारत एक्सप्रेस

इसके साथ ही पीएम मोदी सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे और रेलवे से जुड़ी अन्य विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे  विशेष रूप से, सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस हैदराबाद को भगवान वेंकटेश्वर के मंदिरों के शहर तिरुपति से जोड़ती है, जो 3 महीने से कम समय में तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है।

इस ट्रेन के शुरू होने से दोनों शहरों के बीच यात्रा का समय लगभग साढ़े तीन घंटे कम हो जाएगा, जो तीर्थयात्रियों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद होगा। इसके साथ ही सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के कायाकल्प पर 720 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। बताया जा रहा है कि यह रेलवे स्टेशन आलीशान एयरपोर्ट की तरह विश्वस्तरीय सुविधाओं से लैस होगा।

सिकंदराबाद-महबूबनगर परियोजना का दोहरीकरण

रेलवे द्वारा गुरुवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि यात्रा के दौरान, पीएम मोदी हैदराबाद-सिकंदराबाद क्षेत्र के उपनगरीय खंड में 13 नई मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सर्विस (एमएमटीएस) सेवाओं को हरी झंडी दिखाएंगे, जो तेज, अधिक सुविधाजनक, और यात्रियों के लिए तेज यात्रा। आरामदायक यात्रा विकल्प प्रदान करेगा। इसके साथ ही पीएम मोदी सिकंदराबाद-महबूबनगर परियोजना के दोहरीकरण और विद्युतीकरण को भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। करीब 85 किमी से ज्यादा की दूरी में फैले इस प्रोजेक्ट को करीब 1,410 करोड़ रुपए की लागत से पूरा किया गया है। यह परियोजना निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेगी और ट्रेनों की औसत गति बढ़ाने में मदद करेगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी परेड ग्राउंड में एक सार्वजनिक समारोह में एम्स बीबीनगर, हैदराबाद की आधारशिला रखेंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में पहले कहा गया था कि यह देश भर में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण का प्रमाण है। इसके साथ ही पीएम मोदी 7,850 करोड़ रुपये से अधिक की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। ये सड़क परियोजनाएं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश दोनों के बीच सड़क संपर्क को मजबूत करेंगी और क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान देंगी।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button