महापौर का औचक निरीक्षण, सुपरवाइजर सस्पेंड व संस्था पर लगा 1 लाख का जुर्माना !

स्थानीय लोगों से पूछने पर बताया गया कि यहाँ हफ़्तों झाड़ू नही लगती जिसपर महापौर ने उक्त वार्ड के सुपरवाइजर संतोष को मौके पर बुलाकर पूछताछ की

आज महापौर संयुक्ता भाटिया ने मध्य विधानसभा के मौलवीगंज और मशकगंज वार्ड में सफाई ( Cleaning ) व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। मशकगंज वार्ड में सुपरवाइजर संतोष को निलंबित करने एवं कार्यदायी संस्था पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाने के निर्देश नगर आयुक्त अजय द्विवेदी को दिए।

अभियान लगाकर मालवा जब्त करने के निर्देश

निरीक्षण के दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया को मौलवीगंज वार्ड में अतिरिक्त और सड़क पर मालवा मिला। जिसपर उन्होंने नगर अभियंता को फटकार लगाई और अभियान लगाकर मालवा जब्त करने के निर्देश दिए। साथ ही 158/100 गंगा प्रसाद खेडा में मोहन निगम , मशकगंज में यूनिक ट्रेडर्स, डॉ० रोहिला आसिफी, पंडित वारदाना, जश्न पैलेस में अतिक्रमण करने पर नोटिस भेजने और जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।

सुपरवाइजर को फटकार लगाते हुए अपने सामने कराई सफाई

मशकगंज वार्ड में महापौर संयुक्ता भाटिया को नालियाँ जाम मिली और जगह जगह कूडा मिला। स्थानीय लोगों से पूछने पर बताया गया कि यहाँ हफ़्तों झाड़ू नही लगती। जिसपर महापौर ने उक्त वार्ड के सुपरवाइजर संतोष को मौके पर बुलाकर पूछताछ की। जिसपर उसके द्वारा संतोषजनक उत्तर नही दिया गया।

सफाई नही होने पर 1 लाख रुपये का जुर्माना

मशकगंज वार्ड में अंदर गालियाँ और नालियाँ भी गंदी मिली। जिसपर महापौर ने नाराजगी जताते हुए सुपरवाइजर को निलंबित करने एवं कार्यरत संस्था द्वारा 50 कर्मी लगाने के बाबजूद सफाई नही होने पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाने के निर्देश नगर आयुक्त को फ़ोन कर दिए। निरीक्षण के दौरान महापौर संयुक्ता भाटिया के संग मौलवीगंज वार्ड के पार्षद मुकेश सिंह मोंटी, मंडल अध्यक्ष हिमांशु राज सोनकर, जोनल सेनेटरी ऑफिसर, इकोग्रीन के वार्ड अध्यक्ष सहित अन्य जन मौके पर मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button