पीएम मोदी ने पहली बार की अमेरिका के भारत के खिलाफ साजिश के आरोप पर बात !

अमेरिका भारत पर खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू को मारने की साजिश रचने का आरोप लगा रहा है। अमेरिका ने भारतीय अधिकारियों पर इसमें शामिल होने का आरोप लगाया है।

अमेरिका भारत पर खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू को मारने की साजिश रचने का आरोप लगा रहा है। अमेरिका ने भारतीय अधिकारियों पर इसमें शामिल होने का आरोप लगाया है। अमेरिका के इस आरोप पर पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने कहा कि अगर अमेरिका के पास इस संबंध में कोई सबूत है तो उन्हें पेश करना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ऐसी घटनाओं से भारत-अमेरिका संबंधों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

सबूतों को देखूंगा..':खालिस्तानी आतंकी पन्नूं की हत्या की साजिश पर Pm मोदी  का पहला बयान, Us ने लगाए हैं आरोप - Pm Modi Responds On Pannun  Assassination Plot On Us Soil India-us

भारतीय अधिकारियों पर पन्नू की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप

“अगर कोई मुझे इस बारे में सबूत देगा तो मैं इस पर जरूर विचार करूंगा। यदि हमारे किसी नागरिक ने अच्छा या बुरा किया है तो मैं उस पर विचार करूंगा।  एक साक्षात्कार में प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, हम कानून के शासन के लिए प्रतिबद्ध हैं। अमेरिका ने भारतीय अधिकारियों पर पन्नू की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया है।

US India Relations | PM Narendra Modi On Terrorist Gurpatwant Pannu Murder  Conspiracy | पहली बार पन्नू केस पर बोले PM मोदी: कहा- कुछ घटनाएं भारत- अमेरिका रिश्तों को बेपटरी नहीं कर ...

भारत ने उसे कब आतंकवादी घोषित किया?

बाइडेन प्रशासन ने कहा है कि इस साजिश में एक भारतीय अधिकारी शामिल है। अमेरिका के इस आरोप के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक कमेटी का गठन किया है। समिति अमेरिकी दावों और सबूतों की जांच करेगी। पीएम मोदी ने कहा, पश्चिमी देशों को अलगाववादी तत्वों को बढ़ावा नहीं देना चाहिए। भारत ने 2020 में गुरपतवंत सिंह पन्नू को आतंकवादी घोषित किया।

कहां हुई गिरफ्तारी?

अमेरिकी न्याय विभाग ने 29 नवंबर को एक बयान दिया था। भारतीय मूल के एक अधिकारी निखिल गुप्ता ने न्यूयॉर्क में खालिस्तानी नेता पन्नू को मारने की साजिश रची थी। गुप्ता को एक भारतीय अधिकारी से निर्देश मिले थे। निखिल गुप्ता को जून में चेक गणराज्य में गिरफ्तार किया गया था। फिलहाल उसके अमेरिका प्रत्यर्पण की प्रक्रिया चल रही है।

पन्नू 2019 से एनआईए के रडार पर है

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस साल पन्नू के खिलाफ पहला मामला दर्ज किया। खालिस्तानी आतंकी पन्नू 2019 से एनआईए के रडार पर है। विदेश में रहकर पन्नू लगातार भारत विरोधी गतिविधियों में लगा हुआ है। उन पर पंजाब में अलगाववाद को बढ़ावा देने का आरोप है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button