PM Modi ने दान में दे दिया अपना गांधीनगर वाला प्लॉट, जानें क्यों ?

भारत की सांस्कृतिक विरासत के प्रति अपने सम्मान को जताते हुए पीएम मोदी ने जमीन को दान किया। ये जमीन पीएम मोदी और अरुण जेटली को आवंटित हुई थी |

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नादब्रह्म कला केंद्र की स्थापना के लिए गुजरात की राजधानी गांधीनगर में स्थित अपने प्लॉट को दान किया है। भारत की सांस्कृतिक विरासत के प्रति अपने सम्मान और प्रतिबद्धता को जताते हुए पीएम मोदी ने जमीन को दान किया। ये जमीन पीएम मोदी और बीजेपी के दिवंगत नेता अरुण जेटली को आवंटित हुई थी ,हालांकि पीएम मोदी ने संगीत परंपराओं को बढ़ावा देने और संरक्षित करने के लिए इसे दान कर दिया।

संगीत के इतिहास को प्रदर्शित करने वाला एक संग्रहालय

यहां बनने वाला ‘नाद ब्रह्म’ कला केंद्र अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। इनमें 200 लोगों की क्षमता वाला एक थिएटर, दो ब्लैक बॉक्स थिएटर, संगीत और नृत्य सीखने के लिए 12 से ज्यादा क्लास रूम, अध्ययन और अभ्यास के लिए पांच प्रदर्शन स्टूडियो, एक खुला थिएटर शामिल हैं ,जानकारी के अनुसार इसमें एक पुस्तकालय और संगीत के इतिहास को प्रदर्शित करने वाला एक संग्रहालय भी होगा। इसके अतिरिक्त, परिसर में एक कैफेटेरिया और एक बढ़िया डाइनिंग रेस्तरां की मेजबानी की जाएगी।

PM मोदी ने 'मानमंदिर फाउंडेशन' को दान किया अपना प्लॉट, गांधीनगर में बनेगी  नादब्रह्म कला केंद्र - PM Modi donated his plot to Manmandir Foundation  Nadabrahma Art Center will be ...

संगीत के क्षेत्र की भलाई के लिए तैयार हो रही इमारत

पीएम मोदी ने जिस प्लॉट को दान किया है, वो गांधीनगर के सेक्टर-1 में स्थित है ,यहां पर अब नादब्रह्म कला केंद्र की स्थापना की जाएगी, जो संगीत के क्षेत्र की भलाई के लिए तैयार हो रही इमारत होगी। अब इस जमीन को नादब्रह्म संस्थान की स्थापना की जिम्मेदारी संभाल रहे मानमंदिर फाउंडेशन को सौंप दिया गया है। आपको बतादे हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की मौजूदगी में प्रधानमंत्री द्वारा दान की गई जमीन पर भूमि पूजन भी किया गया था।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button