आखिर क्यों हुआ पालतू पिटबुल खतरनाक पूरी वजह आई सामने ?

तीन साल पहले पूर्व प्रोफेसर के बेटे ने जिस पिटबुल कुत्ते को घर की रखवाली करने के लिए लाया था वही उनकी मौत की वजह बन गया

लखनऊ से कुछ दिन पहले आई खौफनाक खबर ने सबको चौंका दिया था। ये खबर इंसानो के वफादार पालतू जानवर कुत्ते का अपनी मालकिन को मौत के घाट उतारने की थी। तीन साल पहले पूर्व प्रोफेसर के बेटे ने जिस पिटबुल कुत्ते को घर की रखवाली करने के लिए लाया था |

कुत्ते से मृत सुशीला को छुड़ा नहीं पाया

वही उनकी मौत की वजह बन गया। उस कुत्ते पर हत्या करने का ऐसा भूत सवार हुआ जिसने अपनी मालकिन को दम तोड़ने तक बेरहमी से नोचा। बचाने के लिए आस पड़ोस के लोग भी आए लेकिन कोई भी खूंखार हो चुके पिटबुल कुत्ते से मृत सुशीला को छुड़ा नहीं पाया।

माँ बेटे की जोड़ी को इस पालतू कुत्ते ने अलग कर दिया

अमेरिकी नस्ल का पिटबुल कुत्ता अमेरिका में अपने खूंखार रवैये को लेकर बैन है। इस नस्ल के कुत्ते को लगभग 41 देशो में बैन किया गया है। बैन होने की वजह सात समंदर पार भारत में दिखाई दी। जहां इस खतरनाक कुत्ते ने अपनी मालिक को मौत के घाट उतार दिया। घर में रहने वाले माँ बेटे की जोड़ी को इस पालतू कुत्ते ने अलग कर दिया। वफादार जानवर में गिने जाने वाले इस कुत्ते की खबर जिसने भी सुनी उसने हैरत भरी अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी। आस पास के लोगों की माने तो कुत्ता इतना खूंखार हो चुका था कि उनके द्वारा रोके जाने पर भी वो अपनी होश में नहीं आया और अपनी मालकिन को बेरहमी से नोचकर मार डाला।

शहर भर में करीब 21 पिटबुल प्रजाति के कुत्ते रजिस्टर्ड

इस घटना के बाद लखनऊ की नगर निगम टीम ने उस हत्यारे कुत्ते को सरकारी पिंजड़े में कैद कर लिया। तो वहीं उस कुत्ते को पिंजड़े तक छोड़ने मृत प्रोफेसर का बेटा आया। उसने ही खूंखार पिटबुल कुत्ते को पिंजड़े के अंदर डाला। तो वहीँ नगर निगम के आंकड़े के मुताबिक शहर भर में करीब 21 पिटबुल प्रजाति के कुत्ते रजिस्टर्ड है।

उस खूंखार पिटबुल को लेने पहुंची

इस खौफनाक घटना के बाद जब नगर निगम की टीम उस कुत्ते को लेने पहुंची। तो प्रोफेसर के बेटे अमित खुद चलकर अपनी पालतू पिटबुल कुत्ते को सरकारी पिंजड़े के हवाले किया। उसने उस कुत्ते को पिंजड़े में बंद करने से पहले उसको दुलारा। बता दें पड़ोसियों के कहने पर ही नगर निगम की टीम उस खूंखार पिटबुल को लेने पहुंची थी।

उनकी वफ़ादारी पर शक जरूर पैदा करता है

तो वहीं सोशल मीडिया इस खबर को लेकर लोगों में कुत्ते को लेकर गुस्सा था तो वहीं कुछ लोगों ने अमित के द्वारा पिंजड़े में डालने वाले वीडियो को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। हालाँकि अभी तक उसके खूंखार होने की वजह सामने नहीं आई है। कुत्ते वैसे तो इंसानों के लिए वफादार माने जाते है लेकिन ऐसी घटनाएं उनकी वफ़ादारी पर शक जरूर पैदा करता है। बेहतर होगा की जानवर को लेकर हमेशा सजग रहे। फिर चाहे वो पालतू ही क्यों न हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button