मानवता को शर्मशार तथा स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलती, अस्पताल में मरीज को न मिला स्ट्रेचर, वीडियो हो रहा वायरल !

मानवता को शर्मशार करने तथा स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खोलती नजर आ रही है। जहां भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर भी अपने पेशे पर लापरवाह हो गये है।

मानवता को शर्मशार करने तथा स्वास्थ्य विभाग के दावों की पोल खोलती नजर आ रही है। जहां भगवान कहे जाने वाले डॉक्टर भी अपने पेशे पर लापरवाह हो गये है। जिन डॉक्टर्स के भरोसे रोगी हैं वहीं डॉक्टर अस्पतालों में मजबूर मरीजों को इधर उधर टहलाते है। ऐसा ही मामला जनपद आजमगढ़ में आया जहां एक पुत्र अपनी माँ को गोद मे लेकर 2 किलोमीटर तक पैदल चलकर अस्पताल में पहुंचा, जहां उसे अस्पताल में स्ट्रेचर तक मुहैया न हो सका। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

आर्थिक स्थिति खराब के चलते महिला का इलाज सही से नही

 

आजमगढ़ जिले में सिधारी थाना क्षेत्र के ऊंची गोदाम की निवासी महिला मीना पत्नी दुखहरन, बताया जा रहा की कुछ दिनों पूर्व पैर में चोट लग गयी थी। परिवार की आर्थिक स्थिति खराब के चलते महिला का इलाज सही से नही हो सका जिसके कारण उसके पैर में सड़न होने लगी, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। उसके बेटे रवि ने अपनी माँ को अस्पताल में दिखाने के लिए घर से निकला लेकिन अस्पताल के कुछ दूरी पर उसके पास पैसा न होने के कारण कोई भी रिक्शा ऑटो वाला उसे बैठाने के लिए तैयार नहीं हुआ। बताया यह भी जा रहा की इनकी आर्थिक स्थिति इतनी खराब है कि उसके पास मोबाइल फोन तक नहीं, जिसके चलते वह एम्बुलेंस को कॉल नहीं कर सका।

जब मदद मांगी तो किसी ने उसकी मदद भी नहीं की

वहीं लोगों से जब उसने मदद मांगी तो किसी ने उसकी मदद भी नहीं की। इसलिए मजबूरन उसके कलयुगी बेटे श्रवण कुमार ने अपनी माँ को अस्पताल ले जाने के लिए उसे अपनी गोंद में उठाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। महिला मरीज के पति ने बताया कि अस्पताल से 12 किलोमीटर दूर ऊंची गोदाम घर से निकाला, जहां सवारी से तो आया लेकिन अस्पताल से 2 किलोमीटर दूर पैदल ही बेटे ने गोद में उठाकर अस्पताल में पहुंचा। हालांकि स्वास्थ्य विभाग के दावे हैं, मरीजों की सुविधाओं के लिए सारी व्यवस्थाएं अस्पताल में रहती हैं लेकिन उसे स्ट्रेचर तक नहीं मिला बल्कि उसको इधर-उधर डॉक्टर व कर्मचारियों ने टहलाया भी। जिसका किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

जांच कर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई

इस मामले में सीएमओ ने बताया कि अस्पताल में स्ट्रैचर पर्याप्त मात्रा में है और स्पष्ट निर्देश दिये गये और जिस मरीज को भी आवश्यकता पड़ती है उसे तत्काल उपलब्ध कराया जाए। हालांकि उनका यह भी दावा है कि बीच-बीच में औचक निरीक्षण भी किया जाता है। इसके बावजूद भी अगर इस तरह की लापरवाही हुई है तो जांच कर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button