Nepal Plane Crash: पोखरा में लापता यात्रियों की तलाश में फिर से शुरू किया गया बचाव अभियान !

यति एयरलाइंस (Yeti airlines) द्वारा संचालित एक विमान के उतरने से कुछ मिनट पहले नेपाली रिसॉर्ट में दुर्घटनाग्रस्त होने के एक दिन बाद सोमवार सुबह पोखरा में खोज और बचाव अभियान फिर से शुरू हो गया।

यति एयरलाइंस (Yeti airlines) द्वारा संचालित एक विमान के उतरने से कुछ मिनट पहले नेपाली रिसॉर्ट में दुर्घटनाग्रस्त होने के एक दिन बाद सोमवार सुबह पोखरा में खोज और बचाव अभियान फिर से शुरू हो गया। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, दुर्घटनास्थल से 68 शव बरामद किए गए हैं। नेपाल सशस्त्र पुलिस बल के डीआईजी शंभू सुबेदी के अनुसार चार लापता व्यक्तियों का पता लगाने के लिए बचाव अभियान आज सुबह फिर से शुरू किया गया।

काठमांडू पोस्ट ने रविवार को येती एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला के हवाले से बताया कि यति एयरलाइंस का एटीआर 72 उरेठी हवाईअड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

दुर्घटनास्थल पर कोई जीवित नहीं

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई दुर्घटना की तस्वीरों और वीडियो में दुर्घटनास्थल से धुआं निकलते देखा जा सकता है।
इससे पहले आज, नेपाल सेना ने कहा कि उन्हें दुर्घटनास्थल पर कोई जीवित नहीं मिला है। नेपाल सेना के प्रवक्ता कृष्ण प्रसाद भंडारी ने कहा, ‘हमने दुर्घटनास्थल से किसी को बरामद नहीं किया है।रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हुए उस विमान में पांच भारतीयों और चालक दल के चार सदस्यों समेत 68 यात्री मौजूद थे। विमान, एक 72 सीटों वाला यात्री विमान, पुराने हवाई अड्डे के पास स्थित नए खुले पोखरा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने से कुछ मिनट पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दो इंजन वाला टर्बोप्रॉप एटीआर 72 विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू से पोखरा जाते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी व्यक्त की अपनी संवेदना और प्रार्थना

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहाल ने मंत्रिपरिषद की आपात बैठक बुलाई है। उन्होंने गृह मंत्रालय, सुरक्षाकर्मियों और सभी सरकारी एजेंसियों को तत्काल बचाव और राहत अभियान चलाने का निर्देश दिया है। नेपाली अधिकारियों ने दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक विशेष आयोग नियुक्त किया है। जिसकी रिपोर्ट 45 दिन में आने की उम्मीद है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य विश्व नेताओं ने नेपाल विमान दुर्घटना के शोक संतप्त परिवारों के लिए अपनी संवेदना और प्रार्थना व्यक्त की। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में सवार 68 यात्रियों में पांच भारतीय, चार रूसी और एक आयरिश नागरिक शामिल थे ।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button