व्हाइट हाउस के प्रवक्ता ने कहा, ‘सिर्फ मोदी ही रोक सकते हैं रूस-यूक्रेन युद्ध’

एक समय था जब यूरोपीय देश भारत को 'सपेरों का देश' मानते थे और हिंदुस्तान अमेरिका और ब्रिटेन जैसी महाशक्तियों के दबाव में रहा....

एक समय था जब यूरोपीय देश भारत को ‘सपेरों का देश’ मानते थे और हिंदुस्तान अमेरिका और ब्रिटेन जैसी महाशक्तियों के दबाव में रहा करता था। लेकिन, आज का नया भारत इतना सक्षम और समर्थ हो गया है कि पूरी दुनिया को उसकी ताकत पर विश्वास हो रहा है। व्हाइट हाउस की ओर से जारी ताजा बयान इस बात की पुष्टि करता है कि आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का कद कितना बढ़ गया है।

दरअसल, रूस और यूक्रेन के बीच पिछले एक साल से जारी जंग को लेकर अमेरिका ने अहम बयान दिया है। अमेरिका ने कहा है कि इस जंग को खत्म करने में भारत के पीएम नरेंद्र मोदी अहम भूमिका निभा सकते हैं। आगे अमेरिका ने कहा है कि केवल पीएम मोदी ही व्लादिमीर पुतिन से बात कर सकते हैं और उन्हें युद्ध खत्म करने के लिए मना सकते हैं। दरअसल, जब व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जॉन किर्बी से पूछा गया कि क्या पीएम मोदी को यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध रोकने या राष्ट्रपति पुतिन को मनाने में बहुत देर हो गई है?

जवाब में, व्हाइट हाउस के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि अमेरिका यूक्रेन में युद्ध को समाप्त करने वाले किसी भी प्रयास का स्वागत करेगा। व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि मुझे लगता है कि पुतिन के पास इस युद्ध को रोकने के लिए अब भी समय है। पीएम मोदी इसके लिए पुतिन को मना सकते हैं। अमेरिका इस दुश्मनी को खत्म करने वाले किसी भी प्रयास का स्वागत करेगा। उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि युद्ध आज खत्म हो सकता है, इसलिए इसे आज ही खत्म कर देना चाहिए।

जॉन किर्बी ने आगे कहा कि यूक्रेनी लोगों के साथ जो कुछ हो रहा है उसके लिए केवल व्लादिमीर पुतिन ही जिम्मेदार हैं और वह अभी भी इसे रोक सकते हैं। लेकिन, ऐसा करने के बजाय, पुतिन ऊर्जा और बिजली के बुनियादी ढांचे पर क्रूज मिसाइल दाग रहे हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।ओ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button