World Athletics Championships: नीरज के गोल्ड जीतने के बाद नदीम के साथ हुआ एक ऐसा वाकया, जिसने सभी ध्यान अपनी ओर किया आकर्षित !

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण और पाकिस्तान के अरशद नदीम ने रजत पदक जीता

पाकिस्तान के भाला फेंक खिलाड़ी अरशद नदीम स्वर्ण पदक जीतने से चूक गए। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के नीरज चोपड़ा ने स्वर्ण और पाकिस्तान के अरशद नदीम ने रजत पदक जीता। कड़ी टक्कर के बाद भारत के चेहरे पर बड़ी मुस्कान देखी जा सकती है। स्वाभाविक तौर पर पूरे देश की निगाहें नीरज पर थीं। लेकिन इस मैच के बाद एक ऐसी घटना घटी जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी। पदक प्राप्त करने के बाद एथलीट अपने देश के राष्ट्रीय ध्वज के सामने पोज देते हुए। आज भी वैसा ही होता है। लेकिन पाकिस्तान के नदीम को राष्ट्रीय ध्वज नहीं दिया गया।

नीरज ने नदीम को अपने पास बुलाया।

ठीक उसी वक्त नीरज ने नदीम को अपने पास बुलाया। फिर साथ में तस्वीरें लीं। जो पहले ही वायरल हो चुका है। मैच के बाद नदीम नीरज को धन्यवाद देना नहीं भूले। उन्होंने नीरज की तारीफ भी की। मैच के बाद ब्रॉडकास्टर को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तानी एथलीट ने कहा, ‘मैं नीरज भाई के लिए बहुत खुश और खुश हूं। भारत और पाकिस्तान अब दुनिया में पहले और दूसरे स्थान पर हैं। यह दोनों देशों के लिए बहुत अच्छा है। इंशाअल्लाह, ओलिंपिक में भी हम 1-2 से बराबरी पर रहेंगे।’

चैंपियनशिप के फाइनल में काफी दबाव में थे नीरज

इसके अलावा नदीम ने यह भी कहा, ‘नीरज भाई ने बहुत अच्छा खेला। वह स्वर्ण जीतने का हकदार है। परिणामस्वरूप, मैं उसके दोबारा स्वर्ण जीतने से बहुत खुश हूं। मैं उनसे बहुत कुछ सीख सकता हूं।’ जो मेरे करियर में काम आ सकता है। नीरज भाई बहुत अच्छे इंसान हैं। आपसे मिलने की उम्मीद है।’

इस वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में नीरज काफी दबाव में थे। पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 88.17 मीटर की दूरी पार कर शीर्ष स्थान बरकरार रखने के बावजूद उन्हें दबाव में रखा। आखिरी थ्रो तक यही चिंता थी कि नीरज आगे नहीं निकल पाएंगे। हालाँकि, अब ऐसा नहीं है। उन्होंने एक बार फिर गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन किया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button