#कब्ज़ा मुक्त : एलडीए ने अभियान चलाकर 9 आवास करए मुक्त !

इस दौरान प्राधिकरण के अधिकारियों ने अवैध अध्यासियों को उनके सामान सहित बेदखल करते हुए 9 आवासों को अपने कब्जे में लिया।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी के आदेश पर शनिवार को गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-4 स्थित सुलभ आवासों में अवैध कब्जेदारों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान प्राधिकरण के अधिकारियों ने अवैध अध्यासियों को उनके सामान सहित बेदखल करते हुए 9 आवासों को अपने कब्जे में लिया। उपाध्यक्ष ने बताया कि अवैध कब्जेदारों के खिलाफ यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

भवनों में अवैध कब्जों की शिकायत की गयी थी

जोन-1 के अधिशासी अभियंता अवनीन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा बहुमंजिला आवासीय योजनाओं में रहने वाले आवंटियों की शिकायतों के समाधान के लिए समस्त आरडब्ल्यूए के साथ बैठक की गयी थी। इसमें सुलभ आवास योजना के आरडब्ल्यूए द्वारा कालोनी के भवनों में अवैध कब्जों की शिकायत की गयी थी।

उपाध्यक्ष ने इसे गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही के लिए 20 अधिकारियों की टीम गठित की थी। इन टीमों द्वारा गोमती नगर विस्तार योजना के सेक्टर-1, 4 व 6 में स्थित सुलभ आवासों का सर्वे किया गया। जिसमें प्रथम दृष्ट्या लगभग 150 आवासों में अवैध कब्जे मिले थे। इस पर उपाध्यक्ष ने सुलभ आवास योजना में अभियान चलाकर आवासों को कब्जा मुक्त कराने के आदेश दिये थे।

अधिशासी अभियंता अवनीन्द्र सिंह ने बताया कि आज सेक्टर-4 स्थित सुलभ आवासों में अभियान चलाया गया। इस क्रम में प्राधिकरण पुलिस बल के सहयोग से फ्लैट संख्या- ए-1/12, ए-2/4, ए-3/31, ए-3/24, ए-3/32, ए-9/1, ए-9/24, ए-10/33 और ए-5/34 को खाली कराकर प्राधिकरण द्वारा अपने कब्जे में ले लिया गया। कार्यवाही के दौरान कुछ फ्लैटों में अवैध कब्जेदार निवास करते हुए मिले। जिन्हें उनके सामान समेत वहां से हटा दिया गया।

उन्होंने बताया कि खाली कराये गए आवासों में प्राधिकरण द्वारा अपना ताला लगाते हुए नोटिस चस्पा की गयी। साथ ही पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी भी कराई गई। अवर अभियंता संजय भाटी ने बताया कि कार्यवाही के लिए गोमती नगर विस्तार थाने से पुलिस बल मांगा गया।

इस पर स्थानीय थाने की पुलिस द्वारा दिनांक 18.07.2022 के उपरान्त पुलिस बल दिये जाने हेतु तिथि निर्धारित करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि थाने से पर्याप्त पुलिस बल मिलने के बाद जल्द ही गोमती नगर विस्तार योजना के सेक्टर-1 व 6 स्थित सुलभ आवासों में भी अवैध कब्जेदारों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button