अब Restaurant में रोते हुए बच्चों पर लगा बैन, साथ आए बच्चे रोए तो देना होगा जुर्माना !

ज्यादातर लोग बच्चों से प्यार करते हैं। हालांकि, ज्यादातर लोग सार्वजनिक स्थानों पर चिल्लाने वाले बच्चों से इर्रिटेट (Irritate) भी हो जाते है।

ज्यादातर लोग बच्चों से प्यार करते हैं। हालांकि, ज्यादातर लोग सार्वजनिक स्थानों पर चिल्लाने वाले बच्चों से इर्रिटेट (Irritate) भी हो जाते है। पर सिंगापुर (Singapore) में एक रेस्तरां (Restaurant) इन दोनों कैटगरी से हट कर सामने आता है। इस रेस्टोरेंट (Restaurant)  ने एक अपने परिवेश को शांत रखने का अनोखा और अजीब तरीका खोज निकाला है। जिसे जान कर यक़ीनन आपको भी हैरानी होगी।

वायरल हुआ स्क्रीन शॉट

कथित तौर पर, एंजी के ऑयस्टर बार एंड ग्रिल (Angie’s Oyster Bar & Grill) ने हाल ही में अपने ग्राहकों को सूचित किया था कि अगर उनके बच्चे चिल्लाते हैं या अनियंत्रित व्यवहार दिखाते हैं, तो यह माता-पिता से $7 का  चिल्ड्रन अधिभार’ (Children overload’) वसूल करेगा। “हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि हमारे पास कोई बेबी चेयर (baby care) उपलब्ध नहीं है क्योंकि हम बच्चों के अनुकूल रेस्तरां (Restaurant) नहीं हैं … एंजी में भोजन करने के लिए सभी बच्चों का स्वागत है। हालांकि, चिल्लाना / अनियंत्रित बच्चों को अन्य मेहमानों को परेशान करना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। . चार्जर 10 डॉलर लगेगा,” सोशल मीडिया पर वायरल हुए नोटिफिकेशन (Notification) स्क्रीनशॉट (screenshot) को पढ़ें।

लोग हुए नाराज

बच्चे तो कभी भी परेशान हो सकते हैं या रो सकते है जिसको लेकर सोशल मीडिया पर रेस्टोरेंट (Restaurant) को खूब आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा जिसके बाद रेस्तरां (Restaurant) ने एक बयान जारी किया और कहा कि उपभोक्ताओं (Consumers) से शिकायत प्राप्त करने के बाद नियम को लागू करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। साथ ही आगे बयान देते हुए कहा गया कि पिछले कुछ महीनों में, हमें सेवा अवधि के दौरान बच्चों के अनुपस्थित रहने या अन्य टेबलों को परेशान करने की शिकायतों की संख्या में वृद्धि हुई है।”

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button