AISA CUP 2022: इंडिया पाकिस्तान आज होंगे आमने -सामने, जानिए मैच से जुड़ी सभी खबरे !

भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ आमने सामने होगी। जिसमे टीम इंडिया पाकिस्तान से पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने पूरी तरह से तैयार नज़र आ रही है।

भारतीय क्रिकेट टीम एक बार फिर पाकिस्तान के खिलाफ आमने-सामने होगी। जिसमे टीम इंडिया पाकिस्तान से पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने पूरी तरह से तैयार नज़र आ रही है। एशिया कप ग्रुप ए के तहत होने वाला यह मुकाबला शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा।

पाकिस्तान नहीं जीत पाई अब तक कोई मैच

एशिया कप के लिए भारत 2014 के बाद से पाकिस्तान से एक भी मैच नहीं हरा है। ओवरऑल एशिया कप में रिकॉर्ड की बात करें तो भारत ने पाक के खिलाफ 14 मैचों में से 8 में जीत हासिल की है। वहीं, पड़ोसी मुल्क की टीम को 5 मैच में जीत मिली है। मिली जानकारी के अनुसार कोच राहुल द्रविड़ कोरोना नेगेटिव हो गए हैं और उन्होंने फिर से टीम को जॉइन कर लिया है।

पाकिस्तान की बढ़ती मुश्किलें

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी और मोहम्मद वसीम जूनियर भी एशिया कप से बाहर हो गए हैं। ऐसे में पाकिस्तान के ऊपर हार का खतरा मंडराता नज़र आ रहा है। साथ ही पिच की बात करे तो यह पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। लिहाजा फैंस को एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, मैच के शुरुआती दो-तीन ओवर स्विंग और सीम गेंदबाजों को मदद मिल सकती है।

बात प्लेइंग 11की

भारत की तरफ से आज रोहित शर्मा कप्तान के साथ विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव,लोकेश राहुल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह,दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल,ऋषभ पंत , हार्दिक पांड्या होंगे और पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम कप्तान,फखर जमान, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान कादिर, शाहनवाज दहानी,खुशदिल शाह, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हारिस रऊफ, नसीम शाह क्रीज़ पर होंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button