“लड़कियों को उच्च शिक्षा के अवसर प्रदान करने के लिए नई योजनाएं”- VC नरेंद्र बहादुर सिंह

आगामी सत्र से प्लेसमेंट पर ज़ोर दिया जाएगा एवं कैंपस ड्राइव द्वारा कंपनीज़ को विश्वविद्यालय में प्लेसमेंट के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

ख़्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्विद्यालय में आज कुलपति प्रो नरेंद्र बहादुर सिंह के कार्यभार ग्रहण करने पर प्रेस सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि, भाषा विश्वविद्यालय को माइनॉरिटी इंस्टिट्यूट के रूप में जाना जाता है एवं इस छवि को बदलने की आवश्यकता है साथ ही उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की विभिन्न गतिविधियों में आस पास के गांवों को जोड़कर इस छवि को बदलने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि लड़कियों को उच्च शिक्षा के अवसर प्रदान करने के लिए नई योजनाएं चलायी जाएंगी एवं जेंडर इक्विटी फंड का कार्यान्वयन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि अन्य विश्वविद्यालय से भाषा विश्वविद्यालय की फ़ीस काफ़ी कम है जिसका लाभ सभी विद्यार्थी उठा सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से ज़्यादा से ज़्यादा आवेदकों को विश्विद्यालय में प्रवेश लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। प्रवेश प्रक्रिया के लिए विश्वविद्यालय के अधिष्ठाताओं को निर्देशित करते हुए उन्होंने एक समिति का गठन करने को कहा। उनका मानना है कि छात्रों को ज्ञान के साथ साथ हुनर भी आना चाहिए। उन्होंने बताया कि आगामी सत्र से प्लेसमेंट पर ज़ोर दिया जाएगा एवं कैंपस ड्राइव द्वारा कंपनीज़ को विश्वविद्यालय में प्लेसमेंट के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

प्रेस सम्मेलन में भाषा विश्विद्याल के कुलसचिव, संजय कुमार, परीक्षा नियंत्रक, भावना मिश्रा, अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो हैदर अली एवं अन्य अधिष्ठाता – प्रो एहतेशाम एहमद, प्रो चन्दना डे, प्रो मसूद आलम, डॉ तथीर फात्मा के साथ प्रो संजीव त्रिवेदी, एवं विश्वविद्यालय की मीडिया प्रभारी डॉ तनु डंग भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button