बकरीद की नमाज अदा कराने में पुलिस प्रशासन अलर्ट !

बकरीद के त्यौहार को सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से अलर्ट रहा, जहां साफ-सफाई की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई।

आजमगढ़ में बकरीद के त्यौहार को सकुशल व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से अलर्ट रहा, जहां साफ-सफाई की व्यवस्था भी सुनिश्चित की गई। जिले के नगर सहित ग्रामीण इलाकों की मस्जिदों में बृहस्पतिवार को अकीदत के साथ ईद उल-अजहा की नमाज अदा की गई।

कोर्ट के निर्देश पर करीब तीन दशक से कुर्बानी देने पर लगी रोक

जिले के मुबारकपुर के लोहरा गांव में कुर्बानी नहीं दी गयी, जहां कोर्ट के निर्देश पर करीब तीन दशक से कुर्बानी देने पर रोक लगी है। जिले में कुल 643 स्थानों में 296 ईदगाह व 347 मस्जिदों पर बकरीद की नमाज अदा की गयी। जहां लोगों ने गले मिलकर बकरीद की बधाई दी, वहीं मस्जिद के इमामों ने अमन और शांति के लिए दुआएं मांगी।

संवेदनशील स्थलों की ड्रोन से की जा रही निगरानी

आजमगढ़ जिले में प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए ईदगाहों तथा मस्जिदों पर सुबह से ही सुरक्षा की दृष्टि से भारी तादाद में पुलिस फोर्स व पीएससी की तैनाती की गई। संवेदनशील स्थलों की ड्रोन से निगरानी की जा रही। जनपद के नगर क्षेत्र में बदरका ईदगाह के मैदान व नगर के अन्य मस्जिदों में नमाजी नमाज अदा की। वहीं जिले में ग्रामीण क्षेत्रों के मुबारकपुर, निजामाबाद, सरायमीर, फूलपुर, लालगंज, बिलरियागंज, महराजगंज, अतरौलिया सहित अन्य स्थानों पर भी अकीदत के साथ लोगों ने बकरीद की नमाज अदा की है।

ईदगाह पर सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया

बकरीद की नमाज अदा करने के बाद लोगों ने घरों में सेवई और मिठाई खाकर पर्व मनाया। जिले के अधिकारी नमाज के दौरान भ्रमण कर हालत का जायजा लेते रहे। एडीएम प्रशासन ने बताया कि आज ईदउलजूहा की नमाज़ शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई, सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया। लोगों से शांति के साथ कुर्बानी की अपील की गई है, पुरे ईदगाह पर सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त पुलिस बल लगाया गया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button