New Delhi: मल्लिकार्जुन खड़गे को ED के समन पर कांग्रेस का प्रहार, बताया- संसद तथा सांसदों का अपमान !

कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पिछले दिनों समन दिए जाने को संसद तथा सांसदों का "घोर अपमान" बताया और कहा कि दोनों सदनों के पीठासीन अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा फिर दोबारा न दोहराया जाये।

कांग्रेस ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा पिछले दिनों समन दिए जाने को संसद तथा सांसदों का “घोर अपमान” बताया और कहा कि दोनों सदनों के पीठासीन अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि ऐसा फिर दोबारा न दोहराया जाये।

जयराम रमेश ने विपक्ष पर बोला हमला !

कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दिए गए समन पर कहा, “संसद और सांसदों की पवित्रता को ध्यान में रखते हुए यह उचित समय है कि दोनों सदनों के पीठासीन अधिकारी विचार-विमर्श करें और सुनिश्चित करें कि संसद और सांसदों का इस तरह का घोर अपमान दोबारा न हो।” उन्होंने आगे कहा, “इस तथ्य के बावजूद ऐसे मामलों में ED (Enforcement Directorate) या किसी भी एजेंसियों द्वारा किसी भी सांसद को समन जारी करना संसद के सत्र में विपक्ष के नेता की तुलना में संसद और सांसदों की संस्था का एकमुश्त अपमान है।” जयराम रमेश ने कहा कि LOP (Leaders of the Opposition) किसी भी मामले में आरोपी नहीं है, लेकिन 3 अगस्त को ED द्वारा एक ईमेल के माध्यम से समन भेजा गया था। जयराम रमेश ने यह भी कहा कि “मल्लिकार्जुन खड़गे तो AJL (Associated Journals Limited) मामले में आरोपी भी नहीं हैं।”

Related Articles

Senior Congress Leader Jairam Ramesh expressed his concern over the  existential crisis of Congress - जयराम रमेश की चिंता:संकट में है कांग्रेस  पार्टी का अस्तित्व, सुधरे नहीं तो हो ...

जांच अधिकारी को ईमेल द्वारा किया गया था सूचित !

जयराम रमेश ने बताया कि ED के जवाब में, LOP (Leaders of the Opposition) ने ED के संबंधित जांच अधिकारी को एक ईमेल भेजा और लिखा, “संसद सत्र चल रहा है और विपक्ष के नेता होने के नाते वह दिल्ली में हैं। वह 4 अगस्त को सुबह 10:30 बजे आपके सामने पेश होंगे। जब संसद का सत्र नहीं चल रहा होगा, तब वह ED  जांच में पूर्ण सहयोग देंगे।”

वरिष्ठ कांग्रेस नेता 'पथभ्रष्ट' न बनें, 'पथ प्रदर्शक' की निभाएं भूमिका: जयराम  रमेश | Senior Congress leader should not become misguided, role played by  the guide Jairam Ramesh

खड़के को 4 अगस्त को बुलाया गया था हेराल्ड हाउस !

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को ED ने चार अगस्त को ITO के पास बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित ‘हेराल्ड हाउस’ में बुलाया था। ED ने उनके खिलाफ इसलिए समन जारी किया था क्योंकि जांच एजेंसी यह चाहती थी कि यंग इंडियन के ऑफिस में छापेमारी के दौरान कंपनी के प्रमुख अधिकारी के तौर पर मल्लिकार्जुन खड़गे वहां मौजूद रहें।

jairam ramesh congress, ड्राफ्टिंग, पॉलिसी मेकिंग और स्ट्रैटेजिक प्लानिंग  के उस्ताद जयराम रमेश - jairam ramesh as aicc media in charge - Navbharat  Times

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button