CRICKET: नेपाल की उलटफेर, अफगानिस्तान पर 1 विकेट से रोमांचक जीत !

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 टूर्नामेंट का रोमांच दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। टूर्नामेंट में अब तक कई रोमांचक मुकाबले हुए हैं।

अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 टूर्नामेंट का रोमांच दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। टूर्नामेंट में अब तक कई रोमांचक मुकाबले हुए हैं। क्रिकेट फैंस को एक और ऐसा ही रोमांचक मैच देखने को मिला। अंडर-19 वर्ल्ड कप का 19वां मैच गुरुवार 26 जनवरी को अफगानिस्तान और नेपाल के बीच खेला गया। नेपाल ने 1 विकेट से जीत हासिल कर अफगानिस्तान को पलट दिया, इस जीत के साथ नेपाल सुपर 6 में पहुंच गया। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन नेपाल के गेंदबाजों ने अफगानिस्तान की बल्लेबाजी के फैसले को गलत बताया। नेपाल ने अफगानिस्तान को 40.1 ओवर में 145 रन पर आउट कर दिया. इस तरह नेपाल को जीत के लिए 146 रनों की चुनौती मिली।

https://x.com/ICC/status/1750893282408755619?s=20

लगातार 2 हार के बाद यह नेपाल की पहली जीत

इन विजयी रनों का पीछा करते समय नेपाल के लिए भी स्थिति कठिन थी। अफगानिस्तान की भी नेपाल पर मजबूत पकड़ थी। 146 रनों का पीछा करते हुए नेपाल काफी थक गया था। नेपाल 44वें ओवर में 144 रन पर ऑल आउट हो गई।अब नेपाल को जीत के लिए 2 विकेट और अफगानिस्तान को 1 विकेट की जरूरत थी। दोनों के पास जीतने का बराबर मौका था। लेकिन नेपाल जीत गया। नेपाल ने 44.4 ओवर में 1 विकेट से मैच जीत लिया। लगातार 2 हार के बाद यह नेपाल की पहली जीत थी। अफगानिस्तान ने हार की हैट्रिक पूरी की।

प्वाइंट टेबल में नंबर 1 पर कौन है?

इस बीच, ग्रुप डी में नेपाल सहित 3 एशिया टीमें शामिल हैं। इनमें पाकिस्तान, नेपाल और अफगानिस्तान शामिल हैं। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड ने दोनों मैच जीते। लेकिन पाकिस्तान का नेट रन रेट अच्छा होने के कारण वह पहले स्थान पर है। नेपाल तीसरे और अफगानिस्तान चौथे स्थान पर है।

नेपाल की पहली रोमांचक जीत

अफगानिस्तान प्लेइंग XI | नसीर खान मारुफखिल (कप्तान), हसन इसाखिल, जमशीद जादरान, खालिद तानीवाल, सोहेल खान जुरमती, नुमान शाह (विकेटकीपर), अली अहमद, अरब गुल मोमंद, अल्लाह गजनफर, फरीदुन दाउदजई और खलील अहमद।

नेपाल प्लेइंग इलेवन | देव खनाल (कप्तान), अर्जुन कुमाल, बिपिन रावल (विकेटकीपर), आकाश त्रिपाठी, गुलसन झा, दीपक डुमरे, दीपक बोहरा, दीपेश कंदेल, सुभाष भंडारी, तिलक भंडारी और आकाश चंद।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button