Action में Congress , Bhupesh Baghel को नियुक्त किया पर्यवेक्षक !

बिहार में राजनीतिक हलचल तेज होने के बाद कांग्रेस भी अब एक्शन मोड में आ गई है महागठबंधन के टूटने की चर्चाओं के बीच कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाया।

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। बिहार में राजनीतिक हलचल तेज होने के बाद कांग्रेस भी अब एक्शन मोड में आ गई है महागठबंधन के टूटने की चर्चाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

पूर्व मंत्री अकबर ने उपमुख्यमंत्री पद को बताया असंवैधानिक, कहा-संविधान में  इसका प्रावधान नहीं

CM नीतीश कुमार के BJP के साथ दोबारा मिलने की चर्चा

दिल्ली हाईकमान की तरफ से छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चुनाव लड़ाने की हरी झंडी मिल चुकी है। बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार के भाजपा के साथ दोबारा मिलने की चर्चा के बीच राज्य में महागठंधन टूटने की कगार पर लग रहा है। इसको लेकर अब कांग्रेस ने भूपेश बघेल को बिहार भेजा है। लोकसभा चुनाव को लेकर हुई कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर की तरफ से यह प्रस्ताव रखा गया है।

इंडिया' में आप और कांग्रेस के बीच एकता क्यों नहीं बन पा रही है? - BBC News  हिंदी

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की 29 जनवरी को बिहार में एंट्री

बिहार में भारत जोड़ो यात्राकांग्रेस नेता राहुल गांधी की अध्यक्षता में भारत जोड़ो न्याय यात्रा 29 जनवरी को बिहार में एंट्री लेगी. तीन दिनों तक ये यात्रा प्रदेश के चार जिलों में जाएगी. इस दौरान INDIA गठबंधन के शीर्ष नेता सार्वजनिक बैठकों में उनके साथ शामिल हो सकते हैं. हालांकि, CM नीतीश कुमार इस यात्रा में शामिल नहीं होंगे. उनके अलावा RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद और डिप्टी CM तेजस्वी यादव भी इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे.

चिराग पासवान सियासी हलचल के बीच दिल्ली पहुंचे

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान बिहार में सियासी हलचल के बीच दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से केंद्रीय गृह मंत्री के आवास पर मुलाकात की।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button