NEET PG 2024 : नीट पीजी परीक्षा की नई तारीख का हुआ ऐलान

NEET PG 2024 एग्जाम की नई तारीख जारी कर दी गई है। जो उम्मीदवार इससे पहले वाली तारीख को इस एग्जाम में भाग लेने वाले थे वे इस नोटिस को देख सकते हैं।

NEET PG 2024 : एनटीए ने नीट पीजी 2024 परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी है। एनटीए के मुताबिक, “इस परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त को आयोजित की गई है। साथ ही यह भी कहा गया कि परीक्षा दो पालियों में किया जाएगा। एनटीए ने एसओपी और प्रोटोकॉल की समीक्षा करने के बाद इस एग्जाम की नई तारीख की घोषणा की है। बता दें कि एनटीए ने इससे पहले नीट पीजी के एग्जाम की डेट रद्द कर दी थी।

NEET PG 2024 Date: NEET PG 2024 Date and Time To Be Announced Soon, Check NEET  PG Exam Details Here-NEET PG Exam Date: नीट पीजी परीक्षा की तारीख इस दिन  होगी जारी,

उम्मीदवार दे सकते हैं परीक्षा

जो उम्मीदवार पोस्टग्रेजुएट मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम यानी नीट पीजी के इस एग्जाम में 23 जून को शामिल होने वाले थे वे एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नई तारीख के संदर्भ में देख सकते हैं। नीट पीजी के इस एग्जाम से जुड़ी अधिक जानकारी छात्रों को जल्द बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर दी जाएगी। नोटिस में आगे कहा गया कि 15 अगस्त तक इसकी कटऑफ जारी की जाएगी।

NEET PG 2023 स्थगन लाइव: स्वास्थ्य मंत्रालय से कोई अपडेट नहीं; छात्रों के  बीच अनिश्चितता बढ़ी

 

दो पालियों में होगी परीक्षा

आधिकारिक नोटिस में लिखा है, ‘एनबीईएमएस के 22.06.2024 के नोटिस के क्रम में, नीट पीजी 2024 परीक्षा का आयोजन पुनर्निर्धारित किया गया है। नीट पीजी 2024 अब 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित किया जाएगा।’ नोटिस में आगे लिखा है कि नीट पीजी 2024 में उपस्थित होने की पात्रता की कट-ऑफ तारीख 15 अगस्त ही रहेगी।

एनबीईएसएम ने नीट-पीजी परीक्षा की नई तारीख़ का एलान किया - BBC News हिंदी

 

NBEMS अध्यक्ष ने दी जानकारी
गौरतलब है कि नीट पीजी का आयोजन पहले 23 जून को होने वाला था, पर नीट यूजी पेपर लीक विवाद के कारण इसे 22 जून को एग्जाम की तारीख (23 जून) 12 घंटे पहले परीक्षा की अखंडता के उल्लघंन की कोशिश का हवाला देते हुए पोस्टपोन कर दिया गया। परीक्षा रद्द होने के बाद NBEMS के अध्यक्ष अभिजात सेठ ने कहा था कि जहां तक नीट पीजी की परीक्षा की सत्यनिष्ठा पर कभी शक नहीं था, पिछले 7 सालों में हमने अब तक सफल रूप से इस परीक्षा का आयोजन किया है। हाल ही में हुए घटना को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है कि परीक्षा की पवित्रता और सुचिता को बनाए रखा जाना चाहिए। उन्होंने आगे यह भी कहा था कि हम जरूरी एसओपी और प्रोटोकॉल की समीक्षा के बाद नीट पीजी की नई तारीख जारी करेंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button