# महाराष्ट्र हत्याकांड : गृह मंत्रालय ने सौंपी एनआईए को हत्या की जाँच।

मंत्रालय ने कहा जांच के दौरान हमें पता चला कि कोल्हे ने नूपुर शर्मा का समर्थन करते हुए व्हाट्सएप पर एक सोशल मीडिया पोस्ट प्रसारित किया

शनिवार को गृह मंत्रालय ने कहा कि अमरावती में उमेश प्रहलाद कोल्हे की हत्या की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई है। मंत्रालय ने कहा, “हत्या के पीछे साजिश, संगठनों की संलिप्तता और अंतरराष्ट्रीय संबंधों की गहन जांच होगी।”

समर्थन करने के लिए प्रतिशोध में मारा

54 वर्षीय केमिस्ट कोल्हे की 21 जून को महाराष्ट्र के अमरावती जिले में हत्या कर दी गई थी। अब जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि कोल्हे कथित रूप से भाजपा के नूपुर शर्मा का समर्थन करने के लिए प्रतिशोध में मारा गया था। जिन्होंने एक टीवी बहस में पैगंबर के बारे में विवादास्पद टिप्पणी की थी।

मुस्लिम सदस्यों के साथ एक समूह में संदेश पोस्ट कर दिया

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान हमें पता चला कि कोल्हे ने नूपुर शर्मा का समर्थन करते हुए व्हाट्सएप पर एक सोशल मीडिया पोस्ट प्रसारित किया। गलती से उसने मुस्लिम सदस्यों के साथ एक समूह में संदेश पोस्ट कर दिया, जो उसके ग्राहक भी थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक ने कहा कि यह पैगंबर का अपमान है और उन्हें मरना ही चाहिए।

वे किसी राजनीतिक दल से जुड़े थे

यह पूछे जाने पर कि क्या कोल्हे की हत्या सोशल मीडिया पोस्ट के कारण हो सकती है। उनके बेटे संकट ने बताया कि “मेरे पिता बहुत खुशमिजाज व्यक्ति थे। उन्होंने कभी किसी का बुरा नहीं बोला और न ही वे किसी राजनीतिक दल से जुड़े थे।

क्या है यह तो पुलिस ही बता सकती है

मैंने यह भी सुना है कि उसकी हत्या उसके सोशल मीडिया पोस्ट के कारण की गई थी, लेकिन मैंने उसके फेसबुक प्रोफाइल को देखा और कुछ भी आपत्तिजनक नहीं पाया। इसकी वजह क्या है यह तो पुलिस ही बता सकती है। मैं खाली हूं। लेकिन मैं पक्के तौर पर कह सकता हूं कि उसकी हत्या डकैती के लिए नहीं की गई थी।”

 

यह भी पढ़े :  ये छोटे से उपाय, सेहत को खुशहाल बनाए !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button