नयनतारा-विग्नेश शिवन ने सरोगेसी नियमों का उल्लंघन किया ? मंत्री बोले ‘जांच करेंगे’ ! !

अभिनेत्री नयनतारा और उनके फिल्म निर्माता पति विग्नेश शिवन ने रविवार को अपने जुड़वां बच्चों के स्वागत की खबर की घोषणा की।

अभिनेत्री नयनतारा और उनके फिल्म निर्माता पति विग्नेश शिवन ने रविवार को अपने जुड़वां बच्चों के स्वागत की खबर की घोषणा की। एक भावनात्मक सोशल मीडिया पोस्ट में, जोड़े ने खुलासा किया कि वे दो लड़कों के माता-पिता बन गए हैं और वे अपनी शादी के चार महीने बाद अपने जीवन के इस नए चरण में प्रवेश करके खुश हैं। भले ही लोकप्रिय जोड़े ने सरोगेसी के बारे में कुछ भी नहीं बताया, लेकिन ऐसी खबरें हैं कि उन्होंने माता-पिता बनने के लिए वैकल्पिक प्रक्रिया का इस्तेमाल किया। सोमवार को, तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम ने कहा कि जांच के लिए जांच की जाएगी कि क्या सरोगेसी ‘मानदंडों के अनुसार’ की गई थी।

क्या नयनतारा-विग्नेश शिवन ने भारत में सरोगेसी नियमों का उल्लंघन किया?

हैदराबाद में पत्रकारों ने राज्य मंत्री से दंपति की ओर से सरोगेसी नियमों के संभावित उल्लंघन के बारे में पूछा। उन्होंने कहा, “मानदंडों के अनुसार, 21 साल और 36 साल से कम उम्र के लोग oocytes (ओवा या अंडे) दान कर सकते हैं। हमें लगता है कि यह इस तरह से किया जा सकता था … स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक को यह जांचने के लिए कहा जाएगा कि क्या यह मानदंडों (एसआईसी) के अनुसार किया गया था। उन्होंने कहा कि सरोगेसी कानून खुद देश में बहुत बहस का विषय है।”

उन्होंने कहा कि जिनकी आयु 21 वर्ष से अधिक है लेकिन 36 वर्ष से कम है, वे अपने परिवारों की सहमति से सरोगेसी के लिए पात्र हैं। इस साल जून से एक मामले में एक नाबालिग को कथित तौर पर oocytes (अंडे) दान करने के लिए मजबूर किए जाने के बाद, राज्य सरकार ने और कड़े दिशानिर्देश लाए हैं। भारत में, व्यावसायिक सरोगेसी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और मानदंड यह है कि सरोगेट को कम से कम एक बार शादी करनी चाहिए और उसका अपना बच्चा होना चाहिए। नवीनतम सरोगेसी विनियमन विधेयक के अनुसार, 25 जनवरी, 2022 से, विचार वाणिज्यिक सरोगेसी का निषेध है।

भारत में कमर्शियल सरोगेसी प्रतिबंधित है

केवल परोपकारी सरोगेसी की अनुमति दी जाएगी, जिसमें चिकित्सा व्यय और सरोगेट के बीमा कवर को छोड़कर, सरोगेट को नियुक्त करने वाले जोड़े द्वारा कोई अन्य शुल्क या खर्च कवर नहीं किया जाएगा।

इस बीच, सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट में जिसे दोस्तों और प्रशंसकों से समान रूप से प्यार मिला, नयनतारा और विग्नेश ने अपने बच्चों के नामों का भी खुलासा किया। उन्होंने लिखा, “हमारी सभी प्रार्थनाएं, हमारे पूर्वजों का आशीर्वाद, सभी अच्छी अभिव्यक्तियों के साथ मिलकर, हमारे लिए 2 धन्य बच्चों के रूप में 2gehr आया है, हमारे उइर और उलगम के लिए आपके सभी आशीर्वाद की आवश्यकता है। जीवन उज्जवल और अधिक सुंदर दिखता है भगवान डबल ग्रेट (sic) है। ”

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button