PM Modi के केदारनाथ दौरे से पहले सीएम धामी ने की कार्यों की समीक्षा !

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को केदारनाथ के गर्भगृह का दौरा किया। उन्होंने धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की...

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को केदारनाथ के गर्भगृह का दौरा किया। उन्होंने धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने अपनी पत्नी गीता धामी के साथ बाबा के दरबार में पूजा-अर्चना की। इस दौरान सीएम ने रुद्र यज्ञ के लिए आए संत महात्माओं से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री धामी ने निर्माण एजेंसी को सभी निर्माण कार्यों को निर्धारित समय पर पूरा करने और गुणवत्ता बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री धामी की केदारनाथ यात्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से भी देखा जा रहा है।

छोटी दीवाली पर केदारनाथ जा सकते हैं PM Modi

राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक छोटी दिवाली के दिन प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ धाम के दर्शन कर सकते हैं. 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा फिलहाल निर्धारित है। मोदी अगर केदारनाथ धाम के दर्शन करने आते हैं तो वह धाम में मास्टर प्लान के तहत हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों की भी समीक्षा कर सकते हैं. आपको बता दें कि केदारनाथ धाम की तर्ज पर बद्रीनाथ धाम में भी मास्टर प्लान तैयार किया गया है। मुख्यमंत्री धामी के दौरे के साथ ही जिला प्रशासन तैयारी भी कर रहा है।

19 नवंबर को बंद होंगे बद्रीनाथ के कपाट

गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ धाम गए थे। 2013 में आपदा के बाद, धाम के पुनर्निर्माण के लिए एक मास्टर प्लान तैयार किया गया था, जिसकी समीक्षा प्रधान मंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से करते हैं। उत्तराखंड में चारों धामों के कपाट बंद करने की तारीख भी तय कर दी गई है। चमोली जिले के बद्रीनाथ धाम के कपाट 19 नवंबर को बंद कर दिए जाएंगे। गंगोत्री धाम के कपाट 26 अक्टूबर को दोपहर 12:01 बजे अंकित के अवसर पर बंद कर दिए जाएंगे। भाई दूज के अवसर पर केदारनाथ और यमुनोत्री धामी के कपाट 27 अक्टूबर को छह माह के लिए सर्दी के लिए बंद रहेंगे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button