टोंक विधानसभा में किसानों से मिले सचिन पायलट, क्षतिग्रस्त फसलों का लिया जायजा !

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज अपने क्षेत्र टोंक विधानसभा पहुंचे हैं. इधर पायलट ने ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर अत्यधिक बारिश से क्षतिग्रस्त हुई फसलों का जायजा लिया.

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज अपने क्षेत्र टोंक विधानसभा पहुंचे हैं। इधर पायलट ने ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर अत्यधिक बारिश से क्षतिग्रस्त हुई फसलों का जायजा लिया। पायलट ने क्षतिग्रस्त फसल की गिरदावरी रिपोर्ट तैयार कर किसानों को उचित मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। इस दौरान सचिन पायलट ने टोंक कलेक्टर चिन्मय गोपाल से भी मुलाकात की और सरकार के निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए। इस दौरान प्रशासन के आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

पायलट ने की जिलाधिकारियों के साथ बैठक

आपको बता दें कि सीएम गहलोत ने संबंधित जिलों के कलेक्टरों को राज्य के विभिन्न हिस्सों में हाल ही में हुई बारिश से क्षतिग्रस्त हुई फसल की गिरदावरी करने के निर्देश दिए हैं। सचिन पायलट ने कहा कि पिछले राज्य के कई हिस्सों में लगातार बारिश से फसलों को नुकसान पहुंचा है। इसका जायजा लेने के लिए आज सुबह मैंने जिला कलेक्टर के साथ बैठक की। संकट के समय किसानों की मदद के लिए आप क्या कर सकते हैं? जहां नुकसान हुआ है वहां तत्काल राहत मुहैया कराने के लिए जिला कलेक्टर को निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी जल्द ही रिपोर्ट तैयार करें।

किसानों को मिलेगी पर्याप्त मात्रा में खाद

सचिन पायलट ने कहा कि एसडीआरएफ को राशि और बीमा राशि मिलनी चाहिए। किसानों को अधिक से अधिक आर्थिक सहायता मिलनी चाहिए। हाड़ौती जिलों में भी नुकसान हुआ है। पायलट ने कहा कि किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद मिलेगी, इसकी व्यवस्था की जाएगी। यह कठिन समय है। चुनौतीपूर्ण समय है। किसानों को तत्काल मदद मिलनी चाहिए। यह हमारा प्रयास है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button